Move to Jagran APP

ठगी के शिकार ने फोन पर दी ऐसी धमकी कि अपराधी ने खुद अकाउंट में डाले पैसे, पटना पुलिस भी हैरान

साइबर ठगी के शिकार ने शातिर अपराधी से रुपये वापस मंगवा लिए। पीड़ित किसी तरह से ठग का नंबर पा गया और धमकी देकर उसे पैसे वापस करने पर मजबूर कर दिया। अब पुलिस पीड़ित को भी तलाश कर रही है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 06:05 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 06:05 PM (IST)
ठगी के शिकार ने फोन पर दी ऐसी धमकी कि अपराधी ने खुद अकाउंट में डाले पैसे, पटना पुलिस भी हैरान
फोटो के बावजूद पुलिस नहीं खोज पाई साइबर ठग को तो पीड़ित ने खुद वापस करा ली राशि। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना: बिहार की राजधानी पटना में एक अजीब मामला सामने आया है। राजीव नगर थाने की पुलिस की साख पर उस समय बट्टा लग गया, जब साइबर ठगी के शिकार बबलू सिंह ने शातिर अपराधी से रुपये वापस मंगवा लिए। पीड़ित किसी तरह से ठग का नंबर पा गया और धमकी देकर उसे पैसे वापस करने पर मजबूर कर दिया। अब पुलिस पीड़ित को भी तलाश कर रही है। इस मामले में एक साइबर कैफे संचालक की भूमिका भी उजागर हुई है। प्रभारी थानाध्यक्ष का कहना है कि पीड़ित ने पुलिस को सूचना दिए बगैर रकम वापस करा ली। रुपये मिलने के बाद भी थाने से संपर्क नहीं किया। ऐसे में उनकी भूमिका भी संदेहास्पद है।

loksabha election banner

बताते चलें कि 23 जनवरी को राजीव नगर में रहने वाले बबलू सिंह पत्नी के साथ एटीएम से रुपये निकालने गए थे। तकनीकी खराबी के कारण कैश नहीं निकल रहा था। तभी एटीएम के बाहर खड़े दो लड़के सहायता करने की बात कहकर अंदर आए और धोखे से उनकी पत्नी के बैंक अकाउंट का डेबिट कार्ड बदल दिया। थोड़ी देर बाद उन्हें अकाउंट से 65 हजार रुपये की अवैध निकासी का एसएमएस प्राप्त हुआ। अगले दिन बबलू सिंह ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद सीसी कैमरे के फुटेज से एक आरोपित का फोटो निकालकर पुलिस को दिया था।

जिंदगी जेल की चक्की पीसते-पीसते बीतेगी

बताया जाता है कि पुलिस जब तक आरोपित की पहचान करती, तब तक बबलू सिंह खुद उसका मोबाइल नंबर ढूंढ निकाला। इसके बाद फोन पर उसे डराया कि तुम्हारे खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दिया हूं और अब तुम जेल जाओगे। जिंदगी जेल की चक्की पीसते-पीसते बीत जाएगी। इसके बाद आरोपित ने जयप्रकाश नगर नाले के समीप स्थित एक साइबर कैफे में गया और वहां से पीड़ित के बैंक अकाउंट में 65 हजार रुपये वापस कर दिए। पुलिस साइबर कैफे संचालक से पूछताछ करने की तैयारी में है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.