पटना, जेएनएन। शानदार फॉर्म में चल रहे सूरज कश्यप 23 रन, 3 विकेट के हरफनमौला प्रदर्शन ने बिहार को वीनू मांकड़ अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। गुवाहाटी में खेले जा रहे बीसीसीआइ के वनडे टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप में बिहार ने ओडिशा को 37 रनों से पराजित कर अपने अभियान को जारी रखा। बिहार ने पहले खेलते हुए 47.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 187 रन बनाए। जवाब में ओडिशा की टीम 45.4 ओवर में 150 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस जीत से उसे चार अंक मिले। इस प्रकार मैचों में बिहार के आठ अंक हो गए हैं।

बिहार ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि उसकी शुरुआत फिर खराब रही और पीयूष सिंह मात्र 3 रन बना सके। इस समय टीम का स्कोर 5 रन था। अंकुश राज और अर्णव किशोर ने पारी को आगे बढ़ाया पर 38 के स्कोर पर अर्णव चलते बने। किशोर 11 रन बना सके। अभी टीम के स्कोर में 15 रन का ही इजाफा हुआ था कि तीसरा झटका अंकुश राज के रूप में लगा, जिसने 35 गेंदों में तीन चौकों व 1 छक्का की मदद से 25 रन बनाए। प्रकाश बाबू आकाश राज का ज्यादा देर तक साथ नहीं दे पाए और मात्र 5 रन बना कर आउट हो गए। 65 रन पर चार विकेट गिर जाने के बाद आकाश राज और शशांक उपाध्याय ने पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों के बीच 37 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई।

102 रन के टीम स्कोर पर आकाश राज के रूप में बिहार का पांचवां विकेट गिरा। आकाश ने 54 गेंदों में दो चौकों व एक छक्का की मदद से 33 रन बनाए। इसके बाद शशांक ने सूरज कश्यप और सूरज राठौर के साथ मिल कर अच्छी बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 187 रन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। शशांक  ने 88 गेंदों में दो चौकों व एक छक्का की मदद से 47, सूरज कश्यप ने 18 गेंद में एक चौका व दो छक्कों की मदद से 23 और सूरज राठौर ने 37 गेंद में एक चौका की मदद से 21 रन बनाए।

परमजीत सिंह खाता नहीं खोल सके, जबकि आदर्श राज ने 4, नवीन  ने नाबाद एक रन का योगदान दिया। जवाब में बल्ले के बाद दायें हाथ के ऑफ स्पिनर सूरज कश्यप ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया, जिससे ओडिशा की टीम 149 रनों पर सिमट गई। आदित्य राउत ने 59, आयुष नायक ने 19, अनिल परीदा ने 16, आकाश नायक ने 13, सुमन दास ने 10 रन न बनाए होते तो टीम की और भी बुरी स्थिति होती।

सूरज कश्यप ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में तीन मेडन ओवर फेंके और 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनका  सूरज राठौर ने भरपूर सहयोग दिया और 8.4 ओवर में 3 मेडन ओवर फेंके और 37 रन देकर 3 विकेट लिए। बल्ले से फ्लॉप परमजीत ने 9 ओवर में 26 रन देकर दो विकेट लेकर इसकी भरपाई कर दी। आकाश राज ने 30 रन और प्रकाश बाबू ने 17 रन देकर एक-एक विकेट चटकाए। नवीन कुमार ने 2 ओवर में 20 रन खर्च किए पर सफलता हाथ नहीं लगी। बिहार का अगला मैच 11 अक्टूबर को जम्मू एंड कश्मीर से होगा।

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप