Move to Jagran APP

एक मई से नगर निगम नई दर से करेगा वसूली, हर घंटे बढ़ेगा वाहन पार्किंग शुल्क

एक मई से पटना नगर निगम नई दर से वसूली करेगा। अब राजधानी में वाहन पार्किंग शुल्क हर घंटे बढ़ेगा। दो पहलिया और चार पहिया के लिए अलग-अलग शुल्क होगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 12:19 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 12:19 PM (IST)
एक मई से नगर निगम नई दर से करेगा वसूली, हर घंटे बढ़ेगा वाहन पार्किंग शुल्क
एक मई से नगर निगम नई दर से करेगा वसूली, हर घंटे बढ़ेगा वाहन पार्किंग शुल्क

पटना, जेएनएन। अब राजधानी में वाहन पार्किंग शुल्क हर घंटे बढ़ेगा। एक मई से पटना नगर निगम नई दर से वसूली करेगा। 36 वाहन पार्किंग स्थलों को बंदोबस्ती प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। दोपहिया वाहन से प्रथम दो घंटे का शुल्क 10 रुपये और चार पहिया वाहन से 20 रुपये रहेगा। प्रथम दो घंटे के बाद प्रति घंटे दोपहिया वाहन से 10 रुपये और चार पहिया वाहन से 20 रुपये की दर से बढ़ता जाएगा। अनावश्यक ढंग से पार्किंग स्थल पर वाहनों को खड़ा करने की प्रवृत्ति में कमी लाने के लिए हर घंटे पार्किंग शुल्क बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इससे राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी।

loksabha election banner

अब यहां भी देना होगा शुल्क

बोरिंग कैनाल रोड में हड़ताली मोड़ से राजापुर पुल तक वेंडिंग जोन छोड़कर बचे स्थलों पर वाहन पार्किंग शुल्क लगेगा। यहां लंबे समय से पार्किंग शुल्क नहीं लग रहा था। गांधी मैदान में स्टेट बैंक के सामने वाले भाग को पार्किंग शुल्क से मुक्त रखा गया है।

नूतन राजधानी अंचल

यहां विद्युत भवन के सामने, पटना वीमेंस कॉलेज के पास, सहदेव महतो मार्ग, एसकेपुरी पार्क, इको पार्क एक और दो व्यवहार न्यायालय, बीएन कॉलेज, काली मंदिर, फ्रेजर रोड में महाराजा कॉम्प्लेक्स के पास, डाकबंगला के पास मारुति शोरूम, मैंगल्स रोड में केबी सहाय की प्रतिमा के पास, काली मंदिर के पास पाíकंग शुल्क की वसूली की जाएगी।

बांकीपुर अंचल

वैशाली गोलंबर से दिनकर गोलंबर में रोड के मध्य, राज फर्नीचर शॉप, दिनकर गोलंबर के पूर्व, राजरंग शॉप, अमित मेडिकल, शिवा स्वीट्स, कदमकुआं में ज्ञान गंगा के चारों तरफ, सीडीए बिल्डिंग, अंजुमन इस्लामिया हॉल के पास पार्किंग शुल्क की वसूली की जाएगी।

कंकड़बाग अंचल

टेम्पो स्टैंड, एसबीआइ के सामने, बिजली ऑफिस, श्रीराम हॉस्पिटल, राजेंद्रनगर ओवरब्रिज से केंद्रीय विद्यालय तक उत्तर, सुपर मार्केट 9 टू 9 के सामने, बैंक ऑफ बड़ौदा के पास, पीपुल्स कम्युनिटी हॉल से विकलांग भवन तक, मुन्नाचक में भूजा दुकान से कुम्हार टोली तक वाहन पार्किंग शुल्क वसूला जाएगा। बेली रोड फ्लाईओवर के नीचे पुल निर्माण निगम वाहनों से पार्किंग शुल्क वसूलेगा। नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने बताया कि एक मई से 31 मार्च 2021 के लिए वाहनों की पार्किंग की बंदोबस्ती की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.