Move to Jagran APP

दुल्हन के हाथ में गिफ्ट देख भड़का दुल्हा

पटना के कदमकुआं के राजेंद्र नगर में शादी के बाद विदाई के दौरान दुल्हन के पति को अरेस्ट कराने के मामले में थाने में खूब ड्रामा चला। एएसपी को भी मामले की जांकरने पहुंचना पडड़।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Feb 2018 01:23 PM (IST)Updated: Mon, 12 Feb 2018 01:23 PM (IST)
दुल्हन के हाथ में गिफ्ट देख भड़का दुल्हा
दुल्हन के हाथ में गिफ्ट देख भड़का दुल्हा

पटना [जेएनएन]। पटना के कदमकुआं के राजेंद्र नगर में शादी के बाद विदाई के दौरान दुल्हन के पति को अरेस्ट कराने के मामले में थाने में खूब हाई-वोल्टेज ड्रॉमा चला। स्थिति यह थी टाउन डीएसपी एसए हाशमी व कोतवाली डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी से लेकर एएसपी को भी मामले की जांच करने पहुंचना पड़ा। उधर, वधू पक्ष के लोगों का कहना था कि दूल्हे ने शादी के बाद सुबह विदाई के दौरान दुल्हन के सामने उसके पिता को अपमानित किया था। अपशब्द कहे और फिर कार में ही दुल्हन का गला दबाने की कोशिश की। वह कार से कूदकर बचने के बाद सीधे थाने पहुंची थी।

loksabha election banner

खुद को हाई प्रोफाइल बता युवती को लिया झांसे में

बताया जा रहा कि लड़की बो¨रग रोड क्षेत्र की निवासी है, जबकि लड़का वैभव आनंद सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के त्रिपोलिया का रहने वाला है। परिजनों के अनुसार लड़की और लड़के में वर्ष 2012 में किसी दोस्त ने जान-पहचान कराई थी। दोनों के बीच अच्छे संबंध थे। वैभव को जब इस बात की खबर हुई कि लड़की के पिता डॉक्टर और बाबा पुलिस विभाग में बड़े अधिकारी थे तो उसने भी खुद को हाई-प्रोफाइल बताया। इसके बाद लड़की को झांसे में लेकर उससे मंदिर में शादी कर ली। इसकी जानकारी लड़की के पिता को होने पर उन्होंने बेटी की खुशी के लिए शादी के लिए हामी भर दी। 26 जनवरी 2017 को एक हॉल में दोनों की शादी तय हुई। लेकिन वैभव ने खुद को जैसा बताया था वैसा वह था नहीं। बावजूद इसके लड़की के घर वालों ने वैभव को शादी में कपड़े तक के पैसे दे दिए।

दुल्हन के हाथ में गिफ्ट देख नाराज हो गया था दूल्हा

शादी नौ फरवरी को राजेंद्र नगर, रोड नंबर-12 पर स्थित एक मैरेज हॉल में संपन्न हुई। लड़की के परिजनों की मानें तो जयमाल के दौरान जब स्टेज पर लड़की को गिफ्ट और लिफाफे मिल रहे थे तो दूल्हे ने गुस्से में अपने गले की माला तोड़कर फेंक दी थी। लड़की के घर वालों ने मान-सम्मान की वजह से किसी तरह उस समय वैभव को मना लिया था। इसके बाद वैभव ने सात फेरे लिये, पर भोर में विदाई के दौरान फिर वह बिगड़ गया। दुल्हन का हाथ पकड़कर कार में खींच लिया और अपने फूफा और छोटे भाई के साथ मैरेज हॉल से 500 मीटर आगे बढ़ा। कार में वैभव दुल्हन के पिता को अपमानित करने लगा। पैसा कम देने और कार का दूसरा मॉडल देने की बात कर गाली-गलौज करने लगा। फिर दुल्हन को घूसों से पीटने लगा। जब वह कार से निकल भागना चाही तो वैभव के भाई ने उसका हाथ पकड़ लिया और फूफा ने कार का दरवाजा लॉक कर दिया। इस बीच वैभव ने दुल्हन का गला दबाने का प्रयास किया। इस पर किसी तरह दुल्हन कार से कूदकर थाने तक पहुंच गई। इस मामले का लेकर रविवार देर शाम तक वर व वधू पक्ष के लोग थाने में जुटे रहे। डीआइजी राजेश कुमार ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच कराई जा रही है। टाउन और कोतवाली डीएसपी भी पूरे प्रकरण पर निगाह रखे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.