Move to Jagran APP

गिरफ्तार हुआ यूपी का कुख्यात गैंगस्टर विकास दूबे, बिहार के डीजीपी ने कही ये बड़ी बात

उत्तरप्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने के आरोपी गैंगस्टर विकास दूबे को पुलिस ने उज्जेन से गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी पर बिहार के डीजीपी ने बड़ा बयान दिया

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 01:10 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 09:32 PM (IST)
गिरफ्तार हुआ यूपी का कुख्यात गैंगस्टर विकास दूबे, बिहार के डीजीपी ने कही ये बड़ी बात
गिरफ्तार हुआ यूपी का कुख्यात गैंगस्टर विकास दूबे, बिहार के डीजीपी ने कही ये बड़ी बात

पटना, जेएनएन। उत्तरप्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या करने के मुख्य आरोपी विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है।बताया जा रहा है कि आज ही ट्राजिंट रिमांड पर विकास दुबे को लखनऊ लाया जाएगा। उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि विकास दुबे के खिलाफ कानूनन कार्रवाई की जाएगी। 

loksabha election banner

गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि विकास दुबे का स्पीडी ट्रायल होना चाहिए और उसके बाद उसे 3 से 4 महीने में मिले कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए। ऐसे किसी अपराधी को बख्शा नहीं जाना चाहिए, चाहे वो कहीं का हो, कोई भी हो? 

बता दें कि विकास दूबे की फरारी को लेकर बक्सर पुलिस हाई अलर्ट पर थी। बलिया और गाजीपुर से लगने वाली सीमा पर कड़ी चौकसी बरती जा रही थी कि वह किसी भी तरह बिहार की सीमा में प्रवेश ना कर सके।

 

यूपी के बाहुबलियों का बक्सर से पुराना कनेक्शन

यूपी के बाहुबलियों का बक्सर से पुराना कनेक्शन रहा है और कई बार बड़े मामले में वहां के अपराधी पुलिस से बचने के लिए यहां शरण लेते रहे हैं। 2005 में यूपी में चर्चित विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के बाद शूटरों ने बक्सर में पनाह ली थी। 2016 में मायावती को अपशब्द बोलने में आरोपित दयाशंकर सिंह को पकडऩे के लिए यूपी पुलिस एड़ी-चोटी एक कर दी थी। दयाशंकर बक्सर में छिपे मिले थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.