Move to Jagran APP

JDU Star Pracharak List: जदयू ने आरसीपी को यूपी चुनाव से किया दूर, यहां देखें स्टार प्रचारकों की सूची

UP Vidhan Sabha Election 2022 उत्तर प्रदेश चुनाव में केंद्रीय मंत्री व जदयू के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह अपनी ही पार्टी के लिए प्रचार नहीं करेंगे। शुक्रवार को जारी स्टार प्रचारकों की सूची आरसीपी का नाम नहीं है। यहां देखें स्टार प्रचारकों की पूरी सूची।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 03:47 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 05:38 PM (IST)
JDU Star Pracharak List: जदयू ने आरसीपी को यूपी चुनाव से किया दूर, यहां देखें स्टार प्रचारकों की सूची
JDU Star Pracharak List: केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह, बिहार सीएम नीतीश कुमार और जदयू अध्यक्ष ललन सिंह। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। उत्तर प्रदेश में अगले महीने से विधानसभा चुनाव होने हैं। 403 सीटों के लिए 10 फरवरी को पहले चरण की वोटिंग होगी। यूपी चुनाव पर बिहार के राजनीतिक दलों की भी नजरें टिकी हैं। एक समय उप्र विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को जदयू ने भाजपा के साथ तालमेल के लिए अधिकृत किया था। सीट बंटवारे पर भी वह भाजपा से बात कर रहे थे। बात नहीं बनी तो आरसीपी ने यूपी चुनाव के बारे में बोलना बंद कर दिया। इस बीच शुक्रवार को जदयू ने यूपी चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को सौंपी है। सूची में आरसीपी का नाम नहीं है। गुरुवार को बात आई थी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनाव प्रचार के लिए यूपी नहीं जाएंगे। वह वर्चुअल मोड के माध्यम से रैली करेंगे। इस वजह से स्टार प्रचारकों की सूची में उनका नाम नहीं दिया गया।

loksabha election banner

ये हैं जदयू के स्टार प्रचारक

जदयू ने चुनाव आयोग को स्टार प्रचारकों को जो सूची सौंपी है उनमें जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जदयू के महासचिव और यूपी प्रभारी केसी त्यागी, जदयू संसदीय दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, राज्यसभा में जदयू संसदीय दल के नेता रामनाथ ठाकुर, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी, राष्ट्रीय महासचिव हर्षवर्धन सिंह व राष्ट्रीय सचिव रवींद्र सिंह हैं। वहीं जदयू की यूपी इकाई के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल, आरपी चौधरी, सुरेंद्र त्यागी, युवा जदयू के अध्यक्ष संजय कुमार, डा. भरत पटेल, संजय धांगर व डा. के के त्रिपाठी के नाम भी स्टार प्रचारकों की सूची में हैै। बिहार में जदयू के कुछ मंत्री भी चुनाव प्रचार में जा सकते हैं। स्टार प्रचारकों की सूची में उन्हें इस वजह से शामिल नहीं किया गया कि वे नियमित रूप से वहां नहीं जा सकेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली के संबंध में पूछे जाने पर यूपी के जदयू प्रभारी केसी त्यागी ने कहा इस बारे में बात हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.