नालंदा [जेएनएन]। जिले के महिला थाने में शादी का एक दिलचस्प मामला सामने आया है, जिसमें पुलिस ने प्रेमी युगल की शादी तो करा दी लेकिन शर्त यही रखी है कि दोनों एकसाथ नहीं रह सकेंगे। पुलिस को जानकारी दिए बिना दोनों साथ नहीं रह सकते।

दरअसल शादी बहुत जद्दो जहद के बाद हुई है, जिसमें तमाम तरह की अड़चनें आईं लेकिन शादी कराने के बाद पता चला कि शादी का मामला पेंचीदा था। खैर, फिलहाल शादी हो चुकी है और दोनों शादी के बाद अपने-अपने परिजनों के पास ही रहेंगे जबतक लड़के के बहन की शादी नहीं हो जाती।

पढ़ेंः सहेलियों ने भागकर रचाई समलैंगिक शादी, फिर क्या-क्या हुआ जानिए...

लड़के का नाम अभिषेक है जो कि इंजीनियर है और उसे पड़ोस में ही रहने वाली लड़की रिया से प्यार हो गया।रिया अभी बीएससी की छात्रा है। दोनोें पिछले चार सालों से एक-दूसरे से प्यार करता थे। रिया के मुताबिक जब उसने शादी की बात की तो अभिषेक शादी करने में आना-कानी करने लगा। रिया ने पहले तो उसे प्यार का वास्ता दिया लेकिन जब वह अड़ा रहा तो रिया ने पुलिस में इसकी शिकायत कर दी।

रिया की शिकायत के बाद शनिवार को पुलिस अभिषेक के घर पहुंची और उसे लेकर महिला थाने आ गई। जब यह बात अभिषेक के घरवालों को पता चली तो वे थाने पहुंचकर हंगामा करने लगे। उनके पहुंचते ही रिया के घरवाले भी थाने में आ धमके। दोनों पक्षों की ओर से जमकर शब्दभेदीे बाण चलाए गए। आखिरकार पुलिस के बीच-बचाव के बाद दोनों पक्ष राजी हुए और पुलिस की मौजूदगी में ही दोनों की शादी कराई गई।

पढ़ेंः फादर्स डे स्पेशलः अंगुली पकड़कर पूछती थी भावना ,,,पापा, मैं कब उड़ाऊंगी प्लेन

इसके बाद रिया ने महिला थाने जाकर अभिषेक और उसकी फैमिली के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, आखिरकार शनिवार को पुलिस के दखल के बाद अभिषेक के घरवाले शादी को राजी हुए। पुलिस थाने में ही अभिषेक ने रिया की मांग में सिंदूर डाला, दोनों ने एक-दूसरे को वरमाला के साथ मिठाई खिलाई और बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद भी लिया।

आखिर क्यों शादी से मुकर रहा था अभिषेक ?

रिया के मुताबिक जब उनके बीच अफेयर था तो अभिषेक इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था और जब वह इंजीनियर बन गया तो उसके घर वालों ने उनके मिलने पर पाबंदी लगा दी। गुरुवार को रिया जब अभिषेक से मिलने उसके घर पहुंची तो वह उससे मिलने तक से मना कर दिया।

प्रेमिका ने की शिकायत, प्रेमी हुआ राजी

एक सप्ताह पहले युवती ने थाने में आवेदन देकर शिकायत की थी शादी का झांसा देकर प्रेमी ने उसका यौन शोषण किया है। प्रेमी शादी को राजी नहीं है। प्रेमिका की शिकायत पर महिला पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवक से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह शादी के लिए राजी है। अगर यह शादी नहीं होती है तो वह सुसाइड कर लेगा। शादी में एक सामाजिक परेशानी सामने आ रही है। जिसके कारण परेशानी हो रही है।

प्रेमी के बहन की शादी होने तक रहेंगे अलग-अलग

युवक ने पुलिस से बताया कि परेशानी यह है कि उसके द्वारा अंतरजातीय विवाह करने पर उसके बहन की शादी में परेशानी हो सकती है। यही कारण है कि परिवार के लोग शादी के लिए राजी नहीं हो रहे हैं। पुलिस ने जब मामला दर्ज करने की बात कही तो लड़के पक्ष के लोग शादी के लिए राजी हो गए शर्त यह रखी गई कि युवक के बहन की शादी के बाद से दुल्हन अपने पति के साथ रहेगी। दोनों पक्षों की रजामंदी के बाद पुलिस ने उनकी शादी करवा डाली। महिला थाना की दारोगा गंधारी देवी ने बताया कि दोनों परिवारों की मर्जी से शादी रचाई गई है।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस