Move to Jagran APP

गिरिराज के विवादित बोल, ज्यादा बच्चे पैदा करें हिंदू...

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने फिर कहा है कि हिंदुओं की जनसंख्या लगातार घट रही है और जनसंख्या बढ़ाने के लिए कोई भी कानून रोक नहीं सकता।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 10:47 PM (IST)
गिरिराज के विवादित बोल,  ज्यादा बच्चे पैदा करें हिंदू...

पटना [वेब डेस्क]। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को कहा कि जब हम अपने धर्म की रक्षा करेंगे तो धर्म हमारी रक्षा करेगा और हिन्दुओं को देश में अपनी जनसंख्या को बढ़ाने के बारे में सोचना चाहिए। गिरिराज ने कहा कि सके पहले आरएसएस प्रमुख ने भी अगस्त में हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह देते हुए कहा था कि कोई भी कानून हिंदुओं को ज्यादा बच्चा पैदा करने से नहीं रोकता।

loksabha election banner

हिंदुओं को जनसंख्या बढ़ाने की जरूरत

रविवार को देवबंद क्षेत्र में हिन्दू जनसंसद को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘देश की जनता आज राम मंदिर की मांग करती है, लेकिन जब देश में रामभक्त ही नहीं होंगे तो राम मंदिर कैसे बनेगा?’ उन्होंने कहा, ‘देश के आठ राज्यों में हिन्दुओं की जनसंख्या निरन्तर घटती जा रही है. हिन्दुओं को अपनी जनसंख्या को बढ़ाने की जरूरत है।’

उन्होंने कहा कि 1947 में जब देश का बंटवारा हुआ तो पाकिस्तान में 22 प्रतिशत हिन्दू थे जो आज घटकर वहां मात्र एक प्रतिशत रह गये हैं। वहीं भारत में 90 प्रतिशत हिन्दू और 10 प्रतिशत मुस्लिम थे, लेकिन आज बढ़कर मुस्लिम आबादी 24 प्रतिशत हो गई है और हिन्दू घटकर मात्र 76 प्रतिशत रह गये हैं।

अल्पसंख्यक की परिभाषा बदलने की जरूरत केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अल्पसंख्यक शब्द की परिभाषा बदलने की भी मांग की है। उन्होंने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि देश में मुसलमानों की आबादी 20 करोड़ है तो वो फिर अल्पसंख्यक कैसे हो सकते हैं ?

पढ़ेंः तेजस्वी ने तोड़ा 35 हजार हसीनाओं का दिल, कहा-माता-पिता की मर्जी से करूंगा शादी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में 20 जिले ऐसे हैं जहां मुलसमानों की संख्या 50 फीसदी और उससे ज्यादा है फिर भी वो वहां अल्पसंख्यक हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि एक एजेंसी के मुताबिक बिहार के किशनगंज में मुसलमानों की आबादी 70 फीसदी और हिन्दुओं की आबादी 20 फीसदी के आसपास है। इसके बावजूद किशनगंज जिले में हिंदू बहुसंख्यक हैं और मुसलमान अल्पसंख्यक हैं।

पढ़ेंः तेजस्वी-तेजप्रताप का डबल अटैक, कहा-सुशील मोदी बिहार विरोधी निगेटिव इंसान

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में अल्पसंख्यक की परिभाषा को दोबारा परिभाषित करने की जरूरत है। देश में बहुत सारे ऐसे प्रखंड हैं जहां मुसलमानों की आबादी 90 फीसदी तक हैं लिहाजा अल्पसंख्यक की परिभाषा बदलने की जरुरत है। गिरिराज सिंह ने साफ कहा कि सदन के अंदर और बाहर अल्पसंख्यक की परिभाषा पर चर्चा करने की जरूरत है।कुछ पार्टियां मुसलमानों को केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल कर रही हैं। यह देश के साथ साथ मुसलमानों के लिए सही नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.