पटना, जेएनएन। बेली रोड पर बिहार म्यूजियम के सामने सोमवार की दोपहर में चालान कटने के विरोध में बाइक सवार दो युवकों ने खूब हंगामा किया। दोनों युवकों को मास्क नहीं पहनने और पीछे बैठे युवक के हेलमेट न पहने होने पर ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ा और दोनों का चालान काट दिया। इससे नाराज हो युवक खुद ट्रैफिक पुलिस बन गए और बिना हेलमेट व मास्क वालों को रोककर पकड़ने लगे और उनका चालान काटने का दबाव बनाने लगे। यह क्रम करीब एक घंटे तक चला। राहगीरों ने इसका विरोध किया तो धक्का-मुक्की होने लगी। इससे यातायात प्रभावित हो गया। हंगामे की सूचना मिली तो कोतवाली थाने की पुलिस भी पहुंच गई। फिर किसी तरह मामले को शांत कराया गया।

दुर्घटना से बचा दिव्यांग, पुलिस से हुई झड़प 


दोपहर करीब एक बजे दोनों युवकों ने पहले ट्रैफिक पुलिस से नोकझोंक की, फिर जो भी बाइक सवार बिना हेलमेट मिला, उसे घेरकर रोक लिया। इसी दौरान स्कूटी सवार दो लड़कियों को युवकों ने रोक लिया। इसको लेकर तीखी बहस हुई। इसी बीच एक दिव्यांग दुर्घटना से बाल-बाल बच गया। यहां तक कि दोनों युवकों ने बाइक सवार एक पुलिसकर्मी को भी रोक लिया। पुलिसकर्मी के साथ पीछे बैठा बुजुर्ग बिना हेलमेट के था। इस पर पुलिस व युवकों में झड़प हो गई। बात बिगड़ती देख ट्रैफिक पुलिस पदाधिकारी दोनों युवकों को खींचकर सड़क किनारे ले गए और कोतवाली पुलिस को बुलया। करीब एक घंटे बाद स्थित सामान्य हो सकी। 

चालान के लिए बीच सड़क पर लगा दी गई थी ट्रॉली 


शहर के सबसे व्यस्ततम मार्ग बेली रोड पर वाहन जांच के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने बिहार म्यूजियम के सामने एक लेन पर ट्रॉली लगा दिया। इससे वाहनों की रफ्तार कम होने के साथ जाम होने लगा। जबकि पुलिस अनजान बनकर चालान काटने में व्यस्त रही। कई लोगों ने विरोध किया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारियों ने अनसुना कर दिया। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस