Move to Jagran APP

Gopalganj Triple Murder: पटना से गोपालगंज पहुंची STF की दो टीमें, बिहार से यूपी तक हो रही ताबड़तोड़ छापेमारी

बिहार का गोपालगंज अभी कोरोना नहीं बल्कि ट्रिपल मर्डर को लेकर हॉटस्‍पॉट बना हुआ है। मामले की जांच तेज कर दी गई है। बिहार से यूपी तक छोपमारी हो रही है। एसटीएफ की टीम भी पहुंची है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 06:07 PM (IST)
Gopalganj Triple Murder: पटना से गोपालगंज पहुंची STF की दो टीमें, बिहार से यूपी तक हो रही ताबड़तोड़ छापेमारी
Gopalganj Triple Murder: पटना से गोपालगंज पहुंची STF की दो टीमें, बिहार से यूपी तक हो रही ताबड़तोड़ छापेमारी

गोपालगंज, जेएनएन। बिहार के गोपालगंज में अपराध का ग्राफ बढऩे के बाद पटना से जांच करने पहुंची एसटीएफ की दो टीमें अपराधियों पर नकेल कसने में जुट गई है। इस क्रम में एसटीएफ टीम ने जेल से बाहर निकले जिले के 22 अपराधियों की सूची तैयार की है। इस सूची के आधार पर जेल से छूटने के बाद फिर से सक्रिय हो गए अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए जिले के साथ ही सिवान तथा उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी अभियान चला रही है। 

loksabha election banner

जिलों में बढ़ गई हैं आपराधिक घटनाएं

गोपालगंज के हथुआ, जादोपुर, मीरगंज सहित अन्य इलाके में हाल के दिनों में आपराधिक घटनाएं बढ़ गई हैं। खासकर हथुआ थाना क्षेत्र में अपराधियों की बढ़ी सक्रियता पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। रविवार को रुपनचक में हुए तिहरे हत्याकांड के बाद इसी थाना क्षेत्र के रेपुर गांव में अपराधियों ने विधायक पप्पू पांडेय के करीबी मुन्ना तिवारी को गोलियों से भून दिया था। इसी बीच तिहरे हत्याकांड के बाद पटना से एसटीएफ की दो टीमें जिले में पहुंची। ये दोनों टीमें हथुआ में कैंप कर रही हैं।

यूपी के देवरिया में भी हो रही छापेमारी

सूत्र बताते हैं कि हाल के दिनों में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले तथा जेल से छूटे 22 अपराधियों की एसटीएफ ने सूची तैयार की है। इस सूची में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए एसटीएफ ने बुधवार की रात जिले के साथ ही सिवान तथा उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की। 

शूटर सहित दो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही टीम

जिले के सक्रिय अपराधियों की कमर तोडऩे के लिए हथुआ में कैंप कर रही एसटीएफ की टीम अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। सूत्र बताते हैं कि छापेमारी के दौरान एसटीएफ की टीम हथुआ थाना क्षेत्र के ङ्क्षसगहा गांव से शार्प शूटर लवकुश तथा चैनपुर गांव के एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। शूटर लवकुश के तार कुख्यात सतीश पांडेय से जुड़े हुए बताए जाते हैं। हालांकि इस संबंध में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी ने किसी की गिरफ्तारी से इंकार किया है। 

तिहरे हत्याकांड में शामिल शूटरों की पहचान करने में जुटी एसटीएफ 

हथुआ थाना क्षेत्र के रुपनचक गांव में तिहरे हत्याकांड में नामजद आरोपितों के अलावे भी कुछ अन्य शूटरों के नाम सामने सामने आए हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि तिहरे हत्याकांड में प्राथमिकी अभियुक्त के अलावे कुछ अन्य शूटर भी शामिल थे। जिन्हें पुलिस व एसटीएफ की टीम ने चिन्हित कर लिया है। चिन्हित किए गए शूटरों को गिरफ्तार करने के लिए एसटीएफ व पुलिस की टीम लगातार छापेमारी अभियान चला रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.