Move to Jagran APP

वाहन जांच के दौरान केंद्रीय मंत्री के परिजनों ने दिखाया रुआब, धड़धड़ाते हुए लेकर निकल गए कार Patna News

राजधानी में रविवार को वाहन जांच की जद में बड़े नाम भी आ गए। पटना में चेकिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री की गाड़ी पर बैठे परिजन जहां रुवाब दिखाकर चलते बने तो सांसद पुत्र ने चालान

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 02:04 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 10:39 PM (IST)
वाहन जांच के दौरान केंद्रीय मंत्री के परिजनों ने दिखाया रुआब, धड़धड़ाते हुए लेकर निकल गए कार Patna News
वाहन जांच के दौरान केंद्रीय मंत्री के परिजनों ने दिखाया रुआब, धड़धड़ाते हुए लेकर निकल गए कार Patna News

पटना, जेएनएन। राजधानी के बेली रोड पर बिहार म्यूजियम के पास रविवार को वाहन जांच के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के परिजनों ने रुवाब दिखाते हुए ट्रैफिक नियम की खिल्ली उड़ा दी। सीट बेल्ट न लगाने पर जब ट्रैफिक पुलिस ने मंत्री की गाड़ी रोकी तो वाहन पर बैठे परिजन पुलिस से उलझने लगे। मीडिया वालों ने जब सीट बेल्ट न लगाने की बात कही तो सामने ही सीट बेल्ट लगाते हुए वाहन लेकर चले गए। गाड़ी जाने के बाद सब इंस्पेक्टर और सिपाही को प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने सस्पेंड कर दिया। इसी दौरान बिहार म्यूजियम के पास से पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव के बेटे की गाड़ी में ब्लैक फिल्म लगे होने के कारण उनका भी चालान काटा गया। वे जुर्माने की राशि देकर आराम से निकल गए।

loksabha election banner

सीट बेल्ट नहीं लगाने पर रोकी गई थी गाड़ी 
बिहार संग्रहालय के पास दोपहर के समय पुलिस ने बीआर-01-डीए-0123 नंबर की गाड़ी रोकी, जिसके आगे सांसद लिखा था। गाड़ी में ड्राइवर की बगल वाली सीट पर बैठी महिला ने सीट बेल्ट नहीं लगा रखी थी। पुलिस वाले के टोकने पर महिला ने सीट बेल्ट लगा ली। जुर्माने की बात कहने पर परिजनों ने धौंस दिखाते हुए गाड़ी भगा ली और पुलिस वाले देखते रह गए। नंबर की जांच करने पर पता चला कि यह गाड़ी केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के नाम से रजिस्टर्ड है। आयुक्त को जैसे ही वाहन भगा ले जाने की जानकारी मिली, वे भड़क उठे। उन्होंने डयूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर देवपाल पासवान, सिपाही पप्पू कुमार और दिलीप चंद्र सिंह को लापरवाही के आरोप में निलंबित करने का आदेश यातायात एसपी अमरकेश डी. को दिया। 

निजी वाहनों के व्यावसायिक उपयोग पर भी चालान 
जिला परिवहन पदाधिकारी अजय कुमार ठाकुर ने कई वैसे निजी वाहनों के भी चालान काटे, जिसे व्यावसायिक उपयोग में लाया जा रहा था। राजधानी में जुर्माने के लिए अलग-अलग प्वाइंट पर 80 पीओएस मशीन दी गई है। बिना हेलमेट पहने सवार को बैठाने वाले दोपहिया वाहन चालकों से भी जुर्माना वसूला गया। इसके अतिरिक्त ट्रिपल लोडिंग, मोबाइल से बात करते वाहन चलाने, प्रदूषण सर्टिफिकेट और इंश्योरेंस आदि कागजात न रहने पर भी चालान कटा। 

 

रामकृपाल के बेटे ने कटवाया चालान
चारपहिया वाहनों में काला शीशा लगाने वालों का भी खूब चालान कटा। सीट बेल्ट न लगाने वाले के साथ काले शीशे वाली गाडिय़ों को भी रोका जाने लगा। इसी बीच काला शीशा लगाकर घूम रहे सांसद रामकृपाल यादव के बेटे अभिमन्यु यादव की गाड़ी रोकी गई। गाड़ी के आगे संगठन 'टीम अभिमन्यु' का झंडा भी लगा था। पुलिस के टोकते ही अभिमन्यु यादव ने बिना हो-हल्ला किए जुर्माने की राशि भर दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.