Move to Jagran APP

पटना में लूट के लिए आठ मिनटों में दो लोगों को मारी गोली, एक की मौत; पुलिस के सामने पैदल निकल गया बदमाश

पटना के पत्रकार नगर में धनुष सेतु के नीचे लूट का विरोध करने पर बाइक सवार अपराधी ने दो लोगों को गोली मार दी। इसमें एक की मौत हो गई। वहीं यूपीएससी की परीक्षा देने आए युवक की हालत गंभीर है।

By Prashant KumarEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Mon, 29 May 2023 08:06 AM (IST)Updated: Mon, 29 May 2023 08:06 AM (IST)
पटना में लूट के लिए आठ मिनटों में दो लोगों को मारी गोली, एक की मौत; पुलिस के सामने पैदल निकल गया बदमाश
पत्रकार नगर में आधी रात के बाद पांच सौ मीटर की दूरी में दोनों घटनाओं काे दिया अंजाम। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। पटना के पत्रकार नगर थाना अंतर्गत धनुष सेतु के नीचे शनिवार की देर रात बाइक सवार एक अपराधी ने दुस्साहस की हदें पार कर दी। आठ मिनट में पांच सौ मीटर की दूरी में लूट के दौरान बदमाश ने दो लोगों को गोली मार दी। इसमें एक की मौत हो गई।

loksabha election banner

बताया गया कि अपराधी ने शनिवार की रात करीब 12:53 बजे मोबाइल व रुपये नहीं देने पर यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा देने बक्सर से आए राहुल कुमार ओझा के पेट में गोली मार दी। उसकी स्थिति गंभीर है। वहीं, रात 1:01 बजे मात्र चार हजार रुपये नकद और सिगरेट के पैकेट की खातिर पान दुकानदार राजा उर्फ साहिल चौरसिया की ठुड्डी में गोली मारी, जो खोपड़ी के आर-पार हो गई। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

गोली लगने के बाद खुद अस्पताल गया छात्र

अपराधी की गोली के शिकार यूपीएससी अभ्यर्थी राहुल कुमार ओझा ने धैर्य नहीं खोया। साहस बटोरते हुए जख्म पर हाथ रख वह तीन सौ मीटर दौड़कर निजी अस्पताल पहुंचे। रास्ते में मोबाइल से कॉल कर भाभी को घटना की जानकारी दी। फिर अस्पताल में आकर डाक्टर से कहा- पैसे मिल जाएंगे, जल्दी इलाज शुरू करिए।

दोस्त के लॉज जा रहा था राहुल

हादसा उस वक्त हुआ, जब राहुल राजेंद्र नगर टर्मिनल से पैदल राजेंद्र नगर इलाके के एक लॉज में रहने वाले दोस्त के पास जा रहा था। इधर, लहूलुहान हालत में पान दुकानदार राजा उर्फ साहिल चौरसिया को पुलिस उसी अस्पताल में लेकर गई, परंतु चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के सामने निकल गया बदमाश

किसी प्रत्यक्षदर्शी ने 112 नंबर पर कॉल करके पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस थोड़ी ही देर में घटनास्थल पर पहुंच भी गई और बताई गई काले रंग की पैशन प्रो बाइक ढूंढने लगी। आश्चर्यजनक यह कि जैसे ही पुलिस पान गुमटी के पास खड़ी बाइक को देख वाहन से उतरने लगी, नाटे कद का दुबला-पतला अपराधी उनके सामने से पैदल ही निकल गया।

पुलिस ने उसकी बाइक जब्त कर ली है। सीसीटीवी फुटेज से अपराधी की तस्वीर निकाल कर पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित भी किया, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी, जबकि उसका चेहरा खुला है। उसकी आयु का अनुमान 20-22 वर्ष के बीच लगाया जा रहा है। तकनीकी रूप से पहली वारदात अगमकुआं थाना क्षेत्र में हुई, लेकिन दोनों मामलों को जोड़ कर पत्रकार नगर थाने में प्राथमिकी की गई है।

चोरी की पैशन प्रो बाइक जब्त

घायल यूपीएससी अभ्यर्थी राहुल कुमार ओझा (21 वर्ष) बक्सर ब्रह्मपुर थाना के निमेज गांव का है। वहीं, मृतक की चित्रगुप्त नगर के मूलचंद पथ संख्या दो के हाउस नंबर 409 में रहने वाले राजा उर्फ साहिल चौरसिया (30 वर्ष) के रूप में हुई है। उनकी बहादुरपुर गुमटी के सामने बनारसी पान पैलेस नामक दुकान है। इसी दुकान में उन्हें गोली मारी गई थी।

मामले को लेकर पत्रकार नगर थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि अब तक की जांच में पता चला है कि दोनों घटनाओं को एक ही अपराधी ने अंजाम दिया है। काले रंग की पैशन प्रो बाइक जब्त की गई है। जांच के दौरान बाइक चोरी की निकली। लूटपाट के दौरान घटनाएं हुई हैं। सीसीटीवी फुटेज में आरोपित की तस्वीर कैद हुई है। उसकी पहचान कर गिरफ्तारी जल्द की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.