पटना, जेएनएन। CoronaVirus: बिहार में मंगलवार को कोरोना के छह नए मरीजों  की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव  पाई गई है। जिसमें से चार मरीज सिवान जिले के हैं औैर दो बेगूसराय जिले के हैं। इस तरह अब बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या 38 तक पहुंच गई है। मंगलवार की पहले राउंड की कोरोना सैंपल्स की जांच में दो महिला मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी तो वहीं अंतिम राउंड की जांच में चार और नए मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

मंगलवार की शाम को आई जांच रिपोर्ट मेमं छह पॉजिटिव मरीजों में से दो सिवान जिले के ही निकले और उसी परिवार के हैं जिनमें दो महिलाएं सुबह की जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाई गईं थी।  इनमे एक पुरुष व दूसरी महिला मरीज है । दो और केस पॉजिटिव केस बेगूसराय के तेघड़ा जिले से मिले हैं जिसमें  एक मरीज की उम्र 15 साल तो दूसरे की उम्र16 साल बताई जा रही है। इनका विवरण स्वास्थ्य  विभाग पता कर रहा है।

पटना आरएमआरआइ की जांच रिपोर्ट के मुताबिक सिवान जिले के सभी छह ऩए मरीज उस मरीज के परिवार के हैं जिसकी रिपोर्ट पहले पॉजिटिव आई थी। एक उस मरीज की मां है तो दूसरी उसकी पत्नी है। मां की उम्र 42 वर्ष है तो वहीं पत्नी की उम्र 22 वर्ष है। कोरोना पॉजिटिव मरीज की ट्रैवल  हिस्ट्री है, वह मिडिल ईस्ट से लौटकर अपने घर सिवान आया था।

बता दें किल बिहार में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संक्या 38 पहुंच गई है जिसमें 15 मरीज ठीक भी हो गए हैं और अपने घर चले गए हैं। वहीं एक मरीज की मौत हो चुकी है। बिहार में सोमवार को जहां एक साथ पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की फाइनल जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी तो वहीं मंगलवार को एक साथ छह एेसे मरीजों को छुट्टी दे दी गई जिनकी फाइनल जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सोमवार को अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए पांच मरीज में से चार सिवान जिले के थे तो वहीं एक पटना का था। मंगलवार को भागलपुर के छह मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई, इनमें से दो मुंगेर जिले के जिस युवक की कोरोना वायरस की रिपोर्ट उसकी मौत के बाद पॉजिटिव आयी थी उसके ही रिश्तेदार थे। एक महिला उसकी बुआ थी तो दू्सरा उसके पड़ोस में रहनेवाला एक बच्चा था।

वहीं चार मरीज और अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं। एक साथ इतने मरीजों के स्वस्थ होने से बिहार के लोगों ने राहत भरी सांस ली है।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस