भोजपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार देश भर के बच्‍चों के साथ उनकी परीक्षा की तैयारी पर चर्चा करेंगे। इस चर्चा में उनसे देश भर के बच्‍चों के साथ बिहार की दो बेटियां भी बात करेंगी। ये दोनों परीक्षा की तैयारी काे लेकर उनसे जानकारी लेंगी। बिहार की ये दोनों बेटियां भोजपुर जिले की हैं। दोनों अपने चयन को लेकर काफी उत्‍साहित हैं। दोनों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुअा है। घर वाले ही नहीं, शहर के शिक्षाविद् भी खुद को काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। 

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 2020 में आयोजित होनेवाली परीक्षाओं की तैयारी से संबंधित चर्चा में भाग लेने हेतु आयोजित ऑनलाइन लेख प्रतियोगिता परीक्षा में भोजपुर की दो प्रतिभाशाली बेटियों का भी चयन हुआ। चयनित होने वाली प्रीति मिश्रा बामपाली स्थित ज्ञान ज्योति आवासीय विद्यालय, तो निशा पाल धनपुरा स्थित एसटीएसवी  इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा है। विद्यालय परिवारों की ओर से चयनित छात्राओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दी गयी हैं।

ज्ञात हो कि सीबीएसई द्वारा आयोजित लेखन प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुचर्चित परीक्षा पर चर्चा विषय पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने हेतु दिल्ली जाने का अवसर प्राप्त हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वर्ष होने वाली परीक्षाओं में बच्चों को तनाव मुक्त रहते हुए सफलता हासिल करने पर चर्चा करेंगे।

प्रीति मिश्रा ने प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने वाली प्राचार्या सीपी जैन का आभार व्यक्त करते हुए अपने अभिभावकों को भी इस सफलता का श्रेय दिया है। वहीं, एसटीएसवी  इंटरनेशनल स्कूल की निशा पाल को उत्साहवर्धन करने में निदेशक मनोज सिंह, ओम प्रकाश सिंह, प्राचार्य एवं अभिभावकों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस