Move to Jagran APP

बिहार के कारोबारी को झारखंड में अगवा कर 2.75 रुपये लूटे, मंदिर में शरण ले बचाई जान

बिहार के एक कारोबारी को झारखंड में अगवा कर करीब 2.75 रुपये की संपत्ति लूट ली गई। घटना के बाद उसने सात किमी पैदल चल एक मंदिर में शरण लेकर जान बचाई। घटनाक्रम जानने के लिए पढ़ें खबर।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 16 Apr 2018 08:12 AM (IST)Updated: Mon, 16 Apr 2018 11:09 PM (IST)
बिहार के कारोबारी को झारखंड में अगवा कर 2.75 रुपये लूटे, मंदिर में शरण ले बचाई जान
बिहार के कारोबारी को झारखंड में अगवा कर 2.75 रुपये लूटे, मंदिर में शरण ले बचाई जान

पटना/ कोडरमा [जागरण टीम]। लुटेरों ने एक स्वर्ण व्यवसायी को कार समेत अगवा कर 1.32 करोड़ नकद व 4.5 किलो सोना (कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये) लूट लिए। लूट के शिकार कारोबारी राजेश कुमार जायसवाल पटना के फुलवारीशरीफ स्थित पेठिया बाजार के निवासी हैं। घटना झारखंड के कोडरमा थाना अंतर्गत स्थित रांची-पटना मार्ग (एनएच 31) पर बीते दिन हुई। घटना के एक दिन बाद भी पुलिस अंधेर में तीर मार रही है।

loksabha election banner

व्यवसायी राजेश कुमार जायसवाल ने बताया कि वे अपनी सफेद क्रेटा कार से पटना से कोयंबटूर (तमिलनाडु) जा रहे थे। शनिवार शाम 4.30 बजे वे पटना से चले। लंबी दूरी होने के कारण बीच में उन्होंने बिहारशरीफ में गाड़ी रोककर एक दूसरे चालक को भी वाहन में बिठा लिया। रास्ते में यह वारदात हो गई।

राजेश जायसवाल ने कहा कि वे पटना क्षेत्र में सोना के कारोबार में बिचौलिया का काम करते हैं। पटना के व्यापारियों से नकद राशि व सोना आदि लेकर कोयंबटूर में तैयार गहना लेकर पटना आते हैं। 

गाड़ी को टक्कर मारकर गेट खुलवाया और कर लिया अगवा

व्यवसायी के अनुसार रात करीब 9.30 बजे कोडरमा थाना से करीब चार किलोमीटर पहले कोडरमा घाटी में चढ़ाव पर एक सफेद रंग की बोलेरो ने उनकी गाड़ी को हल्की टक्कर मार दी। इसके बाद गाड़ी धीमी होने पर बोलेरो से चार अपराधी उतरे और उनके वाहन का गेट पीटकर गेट खुलवाया। इसके बाद तीन अपराधी उनकी क्रेटा गाड़ी में सवार हो गए और एक चालक को गाड़ी से बाहर निकालकर बोलेरो में बिठा लिया।

अपराधी चाकू व पिस्तौल की नोक पर वाहन को वापस पटना की ओर ले जाने लगे। कुछ दूर ले जाकर लुटेरों ने दूसरे चालक को भी वाहन से उतार दिया। फिर करीब 700 मीटर आगे ले जाकर व्यवसायी राजेश कुमार को भी घाटी में सड़क पर उतार दिया। इस दौरान दोनों के पास से मोबाइल आदि भी छीन लिए। एक चालक व गाड़ी को लेकर लुटेरे वाहन को पटना की ओर चले गए।

सात किलोमीटर पैदल चलकर मंदिर में गुजारी रात

लुटेरों द्वारा बीच सड़क पर उतारे जाने के बाद व्यवसायी राजेश कुमार सुनसान घाटी में करीब सात किलोमीटर पैदल चलते हुए लटबहिया मंदिर में सुबह तक रुके। यहां मंदिर के बाबा को उन्होंने घटना की जानकारी दी। फिर सुबह होने पर वहां से एक बस में सवार होकर रजौली थाना गए। रजौली पुलिस राजेश को लेकर कोडरमा घाटी गई, लेकिन घटना स्थल कोडरमा थाना के अधीन होने के कारण उन्हें एक ट्रक में बिठाकर कोडरमा थाना भेज दिया।

सुबह नौ बजे पहुंचे कोडरमा थाना

कोडरमा थाना प्रभारी आनंद मोहन सिंह ने बताया कि व्‍यवसायी ने सुबह करीब नौ बजे उन्हें घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस टीम राजेश को लेकर कोडरमा घाटी पहुंची और स्थल का निरीक्षण किया। साथ ही लटबहिया मंदिर में जाकर वहां के बाबा से भी पूछताछ की। पूछताछ में मंदिर के बाबा ने रात में राजेश के आने की पुष्टि की।

पुलिस को अबतक घाटी में उतारे गए चालक व अपराधियों द्वारा साथ ले गए दूसरे चालक के संबंध में अबतक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। कोडरमा पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है। कोडरमा की एसपी शिवानी तिवारी ने बताया कि इस बात की तफ्तीश भी की जा रही है कि व्यवसायी के पास इतना नगद और सोना कहां से आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.