Move to Jagran APP

बिहार के दो IPS अफसरों को दीपावली गिफ्ट, केंद्र में मिला IG में प्रमोशन

दीपावली के ठीक एक दिन पहले बिहार कैडर के दो चर्चित आइपीएस ऑफिसर एम. आर. नायक तथा अमित लोढ़ा को सेन्ट्रल में आईजी में प्रमोशन मिला है, उनमें 31 डायरेक्ट आईपीएस हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 03:18 PM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 03:18 PM (IST)
बिहार के दो IPS अफसरों को दीपावली गिफ्ट, केंद्र में मिला IG में प्रमोशन
बिहार के दो IPS अफसरों को दीपावली गिफ्ट, केंद्र में मिला IG में प्रमोशन
पटना [जेएनएन]। भारत सरकार के केन्द्रीय गृहमंत्रालय ने 1998 बैच के 32आईपीस अफसरों को आईजी रैंक में प्रमोशन का लाभ दिया है। दीपावली के ठीक एक दिन पहले उन्हें प्रमोशन दिया गया है। इनमें बिहार कैडर के दो चर्चित आइपीएस ऑफिसर भी हैं। जिन्हें सेन्ट्रल में आईजी में प्रमोशन का लाभ मिला है। केन्द्र में करीब दो साल से प्रमोशन लंबित चला आ रहा था। हालांकि, जिन 32 आईपीएस अफसरों को सेन्ट्रल में आईजी में प्रमोशन मिला है, उनमें 31 डायरेक्ट आईपीएस हैं। जबकि, एक विभागीय आफिसर को भी प्रमोशन दिया गया है। बिहार कैडर के जिन दो आईपीएस अधिकारियों को सेन्ट्रल में आईजी में प्रमोशन का लाभ मिला है, उनमें 98 बैच के आईपीएस अधिकारी एम. आर. नायक तथा अमित लोढ़ा का नाम प्रमुख है। दोनों आईपीएस वर्तमान में केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर है। आईपीएस अधिकारी एम.आर नायक वर्तमान में हैदराबाद में सीआईएसएफ में डीआईजी है। जबकि, अमित लोढ़ा राजस्थान के जैसलमेर में बीएसएफ में बतौर डीआईजी सेवा देते चले आ रहे हैं। अब बिहार कैडर के दोनों आईपीएस अब आईजी के रूप में सेन्ट्रल में अपनी सेवा देंगे। आईपीएस अधिकारी एम. आर नायक बिहार के भोजपुर समेत कई जिलों में बतौर एसपी अपनी सेवा दे चुके हैं। डीआईजी में प्रमोशन के बाद केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए थे।  हालांकि, बिहार में 1998 बैच को आईजी में प्रमोशन का लाभ पहले से मिला है। लेकिन, उनमें से अधिकांश को अभी भी सेन्ट्रल में आईजी में प्रमोशन का लाभ नहीं मिल सका है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.