Move to Jagran APP

ससुर ने दी दामाद की हत्या की सुपारी, गलतफहमी में मारा गया किसान

सिगोड़ी थाना क्षेत्र के सोहनबिगहा गाव के खलिहान में धान की रखवाली कर रहे किसान की हत्या में शामिल दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

By Edited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 09:31 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 12:00 PM (IST)
ससुर ने दी दामाद की हत्या की सुपारी, गलतफहमी में मारा गया किसान
ससुर ने दी दामाद की हत्या की सुपारी, गलतफहमी में मारा गया किसान
पटना, जेएनएन। पटना के सिगोड़ी थाना क्षेत्र में इस साल जनवरी में हुई हत्या की जब गुत्थी सुलझी तो सभी अचंभित रह गए। यहां ससुर ने दामाद की हत्या की सुपारी दे दी पर गलतफहमी से बदमाशों ने एक किसान की जान ले ली। किसान की हत्या में शामिल दो अपराधियों को पुलिस ने सिगोड़ी थाना क्षेत्र के नोनिया चक से एक कट्टा और दो कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है।
पेशेवर थे अपराधी
पटना पश्चिमी के सिटी एसपी ने बिक्रम थाने में बताया कि नालंदा जिले के साधु शरण चौहान ने सोहन बिगहा गाव निवासी अपने समधी राजकुमार चौहान और दामाद बच्चू उर्फ गुड्डू चौहान की हत्या की सुपारी अपराधियों को दी थी। इस दौरान गलतफहमी में अपराधियों ने खलिहान में धान की रखवाली कर रहे रामध्यान चौहान की हत्या गोली मारकर कर कर दी। घटना नौ जनवरी रात की है। हत्या में शामिल थे चार पेशेवर बदमाश पुलिस के मुताबिक, इस घटना का अंजाम देने में चार पेशेवर अपराधी शामिल थे।
एक महीने लगा गुत्थी सुलझाने में
पुलिस की जांच में पता चला कि किसान की हत्या गांव के बगल स्थित नोनिया चक के निवासी जयराम चौहान और उसके साथियों ने की है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जय राम चौहान को हिरासत में लिया। जयराम चौहान की निशानदेही पर राजदयाल चौहान को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस की मानें तो घटना में शामिल हथियार भी पुलिस ने बरामद कर लिए।
बेटी की मौत पर पिता ने दर्ज कराई थी शिकायत
बेटी की मौत का बदला लेना चाहता था साधु शरण एसपी ने बताया कि नालंदा निवासी साधु शरण चौहान ने अपने बेटी की शादी सोहन बिगहा गाव निवासी राजकुमार चौहान का पुत्र बच्चू चौहान से की थी थी। कुछ माह पूर्व पुत्री आरती देवी ने पारिवारिक विवाद में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में आरती के पिता ने सिगोड़ी थाना में मामला दर्ज करते हुए समधी एवं दमाद समेत अन्य पर मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

इसके बाद भी साधु शरण का आक्रोश कम नहीं हुआ और उसने अपनी बेटी की मौत का बदला लेने की ठान ली। इसी दौरान साधु शरण ने पेशेवर बदमाश जयराम चौहान, राज दयाल चौहान, बिल्टू चौहान और संजय यादव से मुलाकात कर हत्या की सुपारी दे डाली। साधु शरण ने ही जानकारी दिया कि दोनों पिता-पुत्र धान की रखवाली करने के लिए खलिहान में सोता है।

इसके पश्चात नोनियाचक गाव निवासी जयराम चैहान और तीन अन्य बदमाश हत्या करने गांव पहुंचे। घटना की रात खलिहान में रामध्यान चौहान सो रहा था, जिसकी हत्या बदमाशों ने कर दी। सिटी एसपी ने बताया कि घटना में शामिल मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। शीघ्र ही अन्य लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.