Move to Jagran APP

बिहार: RJD की जीत पर अररिया में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, दो गिरफ्तार

बिहार के अररिया लोकसभा चुनाव के बाद विजय जुलूस के दौरान देश विरोधी नारेबाजी का मामला तूल पकउ़ चुका है। इस मामले में दो आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है। राजनीति भी गर्म है।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 16 Mar 2018 09:38 AM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 10:57 PM (IST)
बिहार: RJD की जीत पर अररिया में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, दो गिरफ्तार
बिहार: RJD की जीत पर अररिया में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, दो गिरफ्तार
style="text-align: justify;">अररिया [जेएनएन]। अररिया लोकसभा उप चुनाव परिणाम के बाद राजद समर्थकों द्वारा देश विरोधी नारेबाजी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस नारेबाजी का एक वीडियो वायरल हो गया है। घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इस बीच मामले को लेकर राजनीति गरमा गई है।
देश विरोधी नारेबाजी  का कथित वीडियो वायरल
मिली जानकारी के अनुसार अररिया में महागठबंधन के राजद प्रत्‍याशी मो: सरफराज आलम की जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने विजय जुलूस निकाला। आरोप है कि इस दौरान 'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' व 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' जैसे देश विरोधी नारे लगाए गए। बताया जाता है कि इस विजय जुलूस को पहले फेसबुक पर लाइव किया गया, लेकिन बाद में हटा लिया गया। इस बीच देश विरोधी नारेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
दो आरोपित गिरफ्तार
घटना के बाद पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई श्‍ुारू की। इस मामले में नामजद दो आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने रातभर छापेमारी की। देर रात अररिया के राजनगर से उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया। डीएसपी डीएसपी केडी सिंह ने इसकी पुष्टि की है।
घटना को लेकर राजनीति गरमाई
इस बीच घटना को लेकर राजनीति गरमाती दिख रही है। अररिया से भाजपा प्रत्याशी रहे प्रदीप कुमार सिंह ने वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए इसकी जांच की मांग की। प्रदीप कुमार सिंह का कहना है कि यह वीडियो सरफराज आलम के घर के पास की है। उधर, भाजयुमो के प्रदेश मंत्री प्रवीण कुमार ने कहा कि उपचुनाव में मिले जनादेश की आड़ में भारतविरोधी नारे लगाना सामाजिक सौहार्द बिगाडऩे वाला कदम है।
इसके पहले राजद की जीत पर भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा था कि अररिया बिहार का सीमावर्ती इलाका है। यह नेपाल और बंगाल से जुड़ा है। अररिया संसदीय सीट से सरफराज आलम को विजयी बना वहां की जनता ने कट्टरपंथी विचारधारा को जन्म दिया है। सरफराज की जीत बिहार ही नहीं, बल्कि देश के लिए भी खतरा है। अररिया आतंकवादियों का गढ़ बनेगा।
घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए अररिया के नवनिर्वाचित सांसद सरफराज आलम ने कहा है कि पाकिस्तान जिंदाबाद वाला वीडियो जांच का विषय है। यह विवादित वीडियो भाजपा की साजिश का नतीजा है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.