Move to Jagran APP

सलमान खान को पांच साल की सजा, पटना में उनकी दो जुड़वा बहनें हुईं उदास

बॉलीवुड के 'भाई जान' सलमान खान को काले हिरण के शिकार के मामले में जोधपुर कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई है। यह सुनकर उनकी पटना में रह रहीं दो धर्म बहनें सबा-फराह मायूस हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 05 Apr 2018 12:46 PM (IST)Updated: Fri, 06 Apr 2018 11:30 PM (IST)
सलमान खान को पांच साल की सजा, पटना में उनकी दो जुड़वा बहनें हुईं उदास
सलमान खान को पांच साल की सजा, पटना में उनकी दो जुड़वा बहनें हुईं उदास

पटना [जेएनएन]। 20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने पांच साल की सजा और दस हजार जुर्माने की सजा सुनाई है। इसके बाद उन्‍हें जेल भेज दिया गया। सलमान खान को सजा और जेल भेजे जाने पर पटना की रहने वाली जन्म से ही सिर से एक-दूसरे से जुड़ी दो बहनें सबा-फराह के चेहरे पर मायूसी छा गई है। सलमान खान की ये दोनों धर्म बहनें उन्हें सजा मिलने से दुखी हैं और उनके लिए दुआएं मांग रही थीं।
सलमान खान को सजा मिलने से सबा-फराह के चेहरे पर मायूसी छा गई है। गुरुवार सुबह से ही दोनों अपने भाई सलमान की सजा को लेकर टीवी पर समाचार देख रही थीं।

loksabha election banner

सबा-फराह ने सलमान को बांधी थी राखी

बता दें कि पटना की ये दोनों बहनें सिर से जुड़ी हैं और उन्होंने आठ साल पहले सलमान से मिलकर उन्हें राखी बांधी थी। सलमान ने दोनों को 50 हजार का नेग दिया था। पिछली बार जब सलमान खान को सजा सुनाई गई थी तो दोनों बहनों सबा-फराह ने तो खाना-पीना तक छोड़ दिया था। पटना के समनपुरा (राजा बाजार) की रहने वाली दोनों बहनें उस वक्त सलमान के बरी होने के लिए दुआएं कर रही थीं। तब मुंबई सेशन कोर्ट ने उन्हें सजा सुनाई  थी।

काले हिरण के शिकार मामले में सलमान दोषी करार

काले हिरण के शिकार मामले में सलमान खान को बड़ा झटका लगा है। जोधपुर की कोर्ट ने 1998 के इस मामले में सलमान को पांच साल की सजा मिली है। जबकि, मामले में अन्य आरोपित सैफ अली, तब्बू, सोनाली और नीलम को संदेह के लाभ पर बरी कर दिया गया है।
य‍ह मामला दो अक्टूबर 1998 का है। तब वे सभी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के सिलसिले में राजस्थान में थे। सलमान खान और उनके साथियों पर दो चिंकारा और तीन काले हिरणों (ब्लैक बक) के शिकार का आरोप लगा था। सलमान पर आर्म्स एक्ट के तहत भी केस दर्ज हुआ था।
सबा-फराह ने कहा-भाई जान से पूरा देश प्यार करता है
मोहम्मद शकील की पुत्रियाें सबा-फराह ने कहा कि पूरा देश सलमान भाई जान से बहुत प्यार करता है और कोर्ट का जो फैसला है उससे लोगों को मायूसी हुई है। सबा-फराह ने कहा कि भाई जान बेकसूर साबित होंगे और जब कोर्ट उन्हें पूरी तरह बेकसूर करार देगा, तो एक बार फिर उनसे मिलने मुंबई जाएंगीं। हम सब उनके बेकसूर साबित होने तक दुआ करेंगे और दुआ कभी खाली नहीं जाती। इंशाअल्लाह सल्लू भैया बेगुनाह साबित होंगे

8 साल पहले मुंबई में हुई थी मुलाकात
8 साल पहले मुंबई जाकर दोनों बहनें सबा-फराह और उनके भाई मोहमम्द तमन्ना ने सिने स्टार सलमान खान से मुलाकात की थी। सलमान ने उनके आने-जाने का विमान का किराया भी दिया था। दोनों बहनों से सलमान ने राखी बंधवाई थी। इसके एवज में उन्होंने दोनों बहनों को 50 हजार रुपए दिए थे।

सिर्फ सबा के पास है किडनी
सालों पहले अबु धाबी के सुल्तान दोनों के ऑपरेशन का खर्च उठाने को तैयार थे। अबु धाबी के सुल्तान के वादे पर पिता मोहम्मद शकील दोनों को ऑपरेशन कराने की नीयत से दिल्ली के अपोलो अस्पताल ले गए थे। चिकित्सकों ने कहा था कि सबा के पास ही केवल किडनी है।
दोनों को अलग करने के लिए आॅपरेशन करना जोखिम होगा। इसी वजह से परिजनों ने ऑपरेशन कराने से इनकार कर दिया था। वहीं, इस मामले में जुलाई, 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने भी आदेश दिया था कि हरेक तीन माह पर दोनों बहनों की जांच कराई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.