Move to Jagran APP

नई दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस के टीटीई कोरोना पॉजिटिव, 16 रेलकर्मी क्वारंटाइन

दिल्ली से पटना राजधानी एक्सप्रेस को लेकर आई मुख्य टिकट निरीक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 09:44 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 09:44 AM (IST)
नई दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस के टीटीई कोरोना पॉजिटिव, 16 रेलकर्मी क्वारंटाइन
नई दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस के टीटीई कोरोना पॉजिटिव, 16 रेलकर्मी क्वारंटाइन

पटन, जेएनएन। राजधानी एक्सप्रेस के एक मुख्य टिकट निरीक्षक को गुरुवार को कोरोना संक्रमित पाए गए। बुधवार को वह नई दिल्ली से राजधानी स्पेशल ट्रेन को लेकर पटना आए थे। रास्ते में उन्हें तेज बुखार की शिकायत थी। ट्रेन के पटना जंक्शन पहुंचते ही उन्हें करबिगहिया स्थित सेंट्रल हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। कोरोना संक्रमण के संदेह में गुरुवार को उन्हें नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया, जहां उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। संक्रमित टीटीई के बैच में काम करने वाले चार अन्य मुख्य टिकट निरीक्षकों के साथ ही छह पैंट्रीकार कर्मियों एवं पांच कोच अटेंडेंट को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसके साथ ही इस ट्रेन को एस्कार्ट करने वाले पांच अप व पांच डाउन के आरपीएफ जवानों को क्वारंटाइन में भेजा जाएगा।

loksabha election banner

टीटी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर दहशत का माहौल बना हुआ है। बुधवार को भी पटना जंक्शन के एक टीटीई को कोरोना संक्रमण की आशंका पर एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था, परंतु वे उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। हालांकि उन्हें भी क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। इसके पहले भी कोरोना संक्रमण की आशंका में राजेन्द्र नगर टर्मिनल के 11 मुख्य टिकट निरीक्षकों को क्वारंटाइन में भेज दिया गया था।

अन्य रेलकर्मी किए जा सकते हैं होम क्वारंटाइन

राजेन्द्र नगर टर्मिनल के मुख्य टिकट निरीक्षक के कक्ष में काम करने वाले अन्य टीटीई व उनसे मिलने वाले अन्य रेलकर्मियों को भी होम क्वारंटाइन में भेजा जा सकता है। इस घटना के बाद एक बार फिर से राजधानी एक्सप्रेस में ड्यूटी करने वाले टीटीई के बीच इस बात को लेकर आक्रोश फैलने लगा है कि 200 में 30 टीटीई को ही क्यों बलि का बकरा बनाया जा रहा है। अब कोई भी टीटीई इस ट्रेन में ड्यूटी करना नहीं चाह रहे हैं। उन्हेंं पीपीई किट तो दूर सैनेटाइजर तक नहीं दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.