Move to Jagran APP

बालू नीति के विरोध में हड़ताल पर ट्रक ऑपरेटर्स, जगह-जगह सड़क जाम व बवाल

बिहार में सोमवार की रात से ट्रक ऑपरेटर्स हड़ताल पर चले गए हैं। इसके साथ बिहार की लाइफलाइन थम गई है। बालू नीति के विरोध में आज पटना सहित कई जगह आंदोलनकारियों ने सड़क जाम किया।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 18 Dec 2017 09:31 AM (IST)Updated: Tue, 19 Dec 2017 10:47 PM (IST)
बालू नीति के विरोध में हड़ताल पर ट्रक ऑपरेटर्स, जगह-जगह सड़क जाम व बवाल
बालू नीति के विरोध में हड़ताल पर ट्रक ऑपरेटर्स, जगह-जगह सड़क जाम व बवाल

पटना [जेएनएन]। लघु खनिज नियमावली 2017 को वापस लेने सहित अन्य मांगों को लेकर बिहार के ट्रक ऑपरेटर सोमवार की मध्य रात्रि से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। इस बार ट्रक ऑपरेटर्स के सभी गुट हड़ताल में शामिल हैं। इस बीच बालू बंदी के विरोधियों ने पटना सहित कई जगह आवागमन ठप कर जमकर बवाल किया। पटना में पुलिस ने लाठीचार्ज कर स्थिति पर नियंत्रण किया।

prime article banner

नई बालू नीति के विरोध में आज सुबह पटना के मनेर तथा बिहटा तीन मुहानी और परेव कोईलवर पुल के समीप ट्रक चालकों और बालू व्यवसायियों ने सड़क जाम किया। दानापुर के शाहपुर, दाउदपुर व मुबारकपुर में भी सड़क जाम किया गया। पटना के इंट्री प्‍वाइंट सगुना मोड़ पर भी जाम लगा रहा।

सड़क जाम के दौरान पटना में आंदोलनकारियों ने आगजनी की। उन्‍होंने सड़कों पर वाहनों को रोका तथा पुलिस पर भी पथराव किया।

इन बिंदुओं का विरोध

बालू-गिट्टी लादने वाले ट्रकों के मालिकों एवं चालकों पर मुकदमा, 5 वर्ष की सजा और 5 लाख तक जुर्माना देने का प्रावधान, बालू-गिट्टी का स्वतंत्र व्यापार करने से रोकना, चीन निर्मित जीपीएस एवं ई-लॉक ट्रकों में लगाने को बाध्य करना, पिछले छह माह से बालू की कीमत में चार गुना वृद्धि करना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.