मसौढ़ी (पटना), संवाद सहयोगी। पटना में जवान लड़के के शराब पीने से तंग आकर मां ने पुलिस से शिकायत की तो उसके साथ ऐसी घटना हुई कि सभी लोग हैरान हैं। दरअसल पटना जिले की पुनपुन पुलिस द्वारा गिरफ्तार एक बंदी सोमवार को शौच के दौरान हथकड़ी की रस्सी खोलकर फरार हो गया। पुलिसकर्मियों के पीछा करने पर उसने पुनपुन नदी में छलांग लगा दी, जिससे उसकी मौत हो गई। नदी से शव बरामद कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, पुनपुन थाना के डुमरी गांव निवासी कृष्णा चौधरी की पत्नी देवंती देवी ने रविवार को अपने पुत्र गोलू कुमार (22) के खिलाफ शराब पीने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

स्‍वजनों ने पुलिस पर लगाया हत्‍या का आरोप

मां की शिकायत पर पुलिस रात में उसे गिरफ्तार कर थाना ले आई। सोमवार की सुबह गोलू के शौच जाने की बात कहने पर चौकीदार कमलेश कुमार उसके हाथ में हथकड़ी डाल थाना परिसर में स्थित शौचालय में शौच के लिए ले गया। इसी दौरान गोलू ने हथकड़ी की रस्सी काट दी और निकल भागा था। इधर, गोलू के स्वजनों व ग्रामीणों को उसकी मौत की खबर मिली तो वे थाना पहुंचे और पुलिस पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। उनका आरोप है कि पुलिस ने गोलू की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया।

एसडीपीओ ने दिया सीसीटीवी फुटेज की जांच का आश्‍वासन

घटना की जानकारी मिलने पर एसडीओ अनिल कुमार सिन्हा व एसडीपीओ सोनू कुमार राय थाना पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेजा। स्वजनों को सीसीटीवी फुटेज से मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया। थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सिंह ने बताया कि वह नशे के लिए अपने घर का सामान व जेवरात बेच देता था और मां के साथ मारपीट करता था।

मां ने कई बार की थी पुलिस से शिकायत

थानेदार ने बताया कि युवक की मां देवंती देवी ने कई बार थाना आकर इसकी शिकायत की थी। अनुरोध करती थी कि पुलिस उसे गिरफ्तार कर कुछ माह के लिए जेल भेज दे ताकि वह सुधर सके। गोलू ने रविवार को भी घर का बर्तन बेच दिया था। उसकी मां देवंती देवी ने थाना आकर लिखित शिकायत की थी। इसके बाद ही रात में गोलू को गिरफ्तार किया गया था।