पटना। फतुहा-इस्लामपुर रेलखंड के डियावां हाल्ट के हुराड़ी गांव के पास रविवार को रेलवे ट्रैक पर गिट्टी गिराने के दौरान मालगाड़ी बेपटरी हो गई। इसकी एक बोगी का चार चक्का पटरी से उतर गया। घटना की सूचना तत्काल रेलवे के कंट्रोल रूम को दी गई। सूचना मिलते ही तत्काल दानापुर मंडल के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घंटेभर की मशक्कत के बाद बेपटरी हुए बोगी को रेलवे ट्रैक पर वापस ला दिया गया।

हालांकि, इस दौरान डाउन लाइन पर आ रही मगध एक्सप्रेस व हटिया एक्सप्रेस को सिंगरियावां में ही रोक दिया गया। हटिया एक्सप्रेस को बाद में अप में जहां सिंगरियावां से ही पटना के लिए प्रस्थान कराया गया, जबकि रेल परिचालन शुरू होने के बाद मगध एक्सप्रेस को 7.30 बजे इस्लामपुर से पटना जंक्शन के लिए रवाना किया गया। रेल प्रबंधन की मानें तो इस दौरान इस्लामपुर से चलने वाली 63327-63328 व 63330 सवारी गाड़ी का परिचालन रद कर दिया गया है।

दानापुर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी संजय कुमार प्रसाद ने बताया कि दोपहर बाद लगभग 3.30 बजे के आसपास हिलसा-सिंगरियावां के बीच किमी 12-19 के पास मालगाड़ी के एक बोगी का चार पहिया पटरी से उतर गया था। थोड़ी देर बाद ही इसे पटरी पर ला दिया गया। इस दौरान तीन सवारी गाड़ियों का परिचालन रद कर दिया गया। जबकि डाउन मगध एक्सप्रेस को सिंगरियावां में शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया गया। वहीं अप मगध एक्सप्रेस को देर शाम 7.30 बजे इस्लामपुर से पटना के लिए रवाना किया गया। देर शाम से ही इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह सुचारु हो गया। घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप