Move to Jagran APP

पूजा सामग्री लेने निकले पिता-पुत्र को ट्रक ने रौंदा, शादी से 10 दिन पहले बेटे की मौत

राजधानी में शनिवार की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। फुलवारीशरीफ की बिस्कुट फैक्ट्री के नजदीक बाप-बेटे को ट्रक ने रौंद दिया। हादसे में शादी के 10 दिन पहले बेटे की मौत हो गई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 10:29 AM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 10:12 AM (IST)
पूजा सामग्री लेने निकले पिता-पुत्र को ट्रक ने रौंदा, शादी से 10 दिन पहले बेटे की मौत
पूजा सामग्री लेने निकले पिता-पुत्र को ट्रक ने रौंदा, शादी से 10 दिन पहले बेटे की मौत

पटना, जेएनएन। राजधानी में शनिवार की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। फुलवारीशरीफ की बिस्कुट फैक्ट्री के नजदीक बाइक से जा रहे बाप-बेटे को अनियंत्रित ट्रक ने रौंद दिया। हादसे में ट्रक के पहिये के नीचे सिर कुचल जाने के कारण घटनास्थल पर बेटे की मौत हो गई। मृतक की पहचान अभिषेक कुमार उर्फ मुकेश (28) के रूप में हुई है। जबकि पिता रमेश को इलाज के लिए पारस अस्पताल भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत भी चिंताजनक बनी हुई है।

loksabha election banner

इसी महीने 25 तारीख होनी थी शादी

बताया जाता है कि पटना के चुनौती कुआं (माली गांव) के मूल निवासी रमेश कुमार अपने परिवार के साथ फुलवारीशरीफ की बिस्कुट फैक्ट्री के नजदीक रहते हैं। उनके तीन बेटे और दो बेटियों में सबसे बड़े बेटे अभिषेक कुमार उर्फ मुकेश की इसी माह 25 तारीख को शादी तय थी। मुकेश बेंगलुरु की किसी कंपनी में इंजीनियर था और 11 फरवरी को छुट्टी लेकर पटना आया था। शादी को लेकर परिवार में तैयारियां जोरों पर थीं। घर में गीत-संगीत का कार्यक्रम जारी था। विवाह के शुभ अवसर पर शनिवार की शाम घर में कथा का आयोजन किया गया था। इसी को लेकर रमेश अपने पुत्र मुकेश के साथ बाइक से शनिवार की सुबह पूजा-पाठ का सामान लेने खगौल निकले थे।

सिर पर चढ़ा दिया ट्रक का पहिया

बाइक से जाने के क्रम में जैसे ही बाप-बेटे फुलवारीशरीफ की बिस्कुट फैक्ट्री के पास पहुंचे कि विपरीत दिशा से आ रही अनियंत्रित ट्रक ने उनकी बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे के बाद भागने के दौरान ट्रक चालक मुकेश के सिर पर गाड़ी का पहिया चढ़ाते हुए फरार हो गया। दर्दनाक दुर्घटना में मुकेश की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि उसके पिता को स्थानीय लोगों ने गंभीर अवस्था में इलाज के लिए पारस अस्पताल में भर्ती कराया है। इधर, शादी से आठ दिन पहले मुकेश की मौत की खबर सुनते ही परिवार पर दुखाों का पहाड़ टूट पड़ा है। स्वजन रो-रोकर बेसुध हुए जा रहे हैं।

छुट्टी लेकर आया था दूल्हा बनने, उठ गई अर्थी

25 फरवरी को अभिषेक की बरात गाजियाबाद जाने वाली थी। घर में सारी तैयारी पूरी कर ली गई थी। मोहल्ले में शादी कार्ड भी बांटे जा चुके थे। 29 फरवरी को रिसेप्शन के लिए मौर्य विहार कॉलोनी में मैरेज हॉल की बुकिंग भी हो चुकी थी। कई रिश्तेदार पहुंच भी गए थे। घर की छत पर पंडाल भी लग गया था। शनिवार को घर में देव स्थापना की पूजा थी। इसके लिए सुबह अभिषेक अपने पिता रमेश यादव के साथ स्कूटी से पूजन सामग्री खरीदने के लिए घर से निकला था। लेकिन घर के 50 मीटर की दूरी पर ही बाजार से लौट रहे अभिषेक और उसके पिता रमेश यादव को ट्रक ने कुचल दिया। सड़क हादसा के बाद शोर सुनकर अभिषेक के घर वाले भी सड़क की ओर दौड़े। बेटे को देखकर मां बेहोश हो गई। हर तरफ चीख-पुकार मच गई। अभिषेक की मां द्रौपदी देवी बदहवास अपने बेटे के शव को देख चीत्कार कर रही थीं। बहन मीनू और नीतू लगातार बेहोश हो रही थीं।

पिता के सामने ही बेटे ने तोड़ा दम

जिस समय ट्रक की चपेट में अभिषेक आया उस समय पिता भी उसी स्कूटी पर पीछे बैठे थे, लेकिन ट्रक की ठोकर से रमेश कुछ दूर जा गिरे। पिता लड़खड़ाते हुए जबतक अपने बेटे के पास पहुंचते। बेटा अभिषेक दम तोड़ चु़का था। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की। घटना के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.