पटना, जागरण संवाददाता। President Ramnath Kovind in Patna Traffic Plan: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पटना परिभ्रमण कार्यक्रम में मामूली बदलाव किया गया है। नए प्लान के अनुसार गांधी मैदान स्थित खादी माल और फ्रेजर रोड स्थित बुद्ध स्मृति पार्क जाने का कार्यक्रम रद कर दिया गया है। बुधवार को पहुंचे राष्‍ट्रपति तीन दिवसीय कार्यक्रम के बाद 22 अक्टूबर को दिल्ली लौट जाएंगे। इसे देखते पटना पुलिस ने ट्रैफिक प्‍लान जारी किया है। संशोधित प्लान के कारण अब बेली रोड, फ्रेजर रोड, अशोक राजपथ, स्टेशन रोड और आसपास के संपर्क पथों पर यातायात व्यवस्था यथावत रहेगी। इस दौरान 20 से 22 अक्‍टूबर तक अलग-अलग मार्गों पर अलग-अलग समय में यातायात बंद रखा जाएगा।

जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी उपेंद्र शर्मा और ट्रैफिक एसपी अमरकेश डी ने संयुक्त रूप से यातायात में परिवर्तन संबंधी आदेश जारी कर दिया है। डीएम ने बताया कि यातायात व्यवस्था कार्यक्रम समाप्त होने तक प्रभावी रहेगा। सामान्य यातायात के लिए वैकल्पिक मार्ग पर सुगम यातायात के लिए पर्याप्त संख्या में ट्रैफिक पुलिस, पुलिस पदाधिकारी और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। 

इन मार्गों पर बंद रहेगा सामान्य यातायात

एंबुलेंस, शव वाहन और आकस्मिक सेवा के साथ सुरक्षा पास वाले वाहनों के अतिरिक्त कोई भी गाड़ी 21 अक्टूबर को विधानमंडल क्षेत्र की ओर नहीं जा सकेगी। यातायात की यह व्यवस्था 21 अक्टूबर को 10.30 बजे से 12.30 बजे तक प्रभावी रहेगा। 

  1. आर ब्लाक फ्लाई ओवर से हार्डिंग रोड की ओर वाहनों का प्रवेश रोक दिया जाएगा। आर ब्लाक से वीरचंद पटेल पथ की ओर वाहनों को मोड़ दिया जाएगा। कंकड़बाग की ओर से पश्चिम जाने वाले वाहन बुद्ध मार्ग अथवा वीरचंद पटेल पथ से आयकर गोलंबर होते बेली रोड पर जाएगी। 
  2. आर ब्लाक फ्लाई ओवर के नीचे से भी हार्डिंग रोड की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे। आर ब्लाक चौराहा से अटल पथ की ओर मोड़ दिया जाएगा। 
  3. मैंगल्स रोड सचिवालय तालाब के बगल से हार्डिंग रोड की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे। सीधे आर ब्लाक की ओर जा सकते हैं। 
  4. विधान सभा पूर्वी गेट शहीद स्मारक से मैंगल्स रोड दरोगा प्रसाद राय मूर्ति की ओर भी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। 
  5. भिखारी ठाकुर पुल की ओर चितकोहरा से वाहनों का प्रवेश नहीं होगा। गर्दनीबाग रोड नंबर 15 फ्लाई ओवर से मीठापुर सब्जी मंडी की ओर वाहन जा सकते हैं। 
  6. गर्दनीबाग - हार्डिंग रोड फ्लाई ओवर के नीचे वाले वाहन सचिवालय गेट नंबर -1, नगर निगम कार्यालय और शहीद स्मारक की ओर कोई भी वाहन नहीं जा सकेंगे। 
  7. गर्दनीबाग की ओर से हार्डिंग रोड की ओर किसी भी वाहन का प्रवेश नहीं होगा। गर्दनीबाग, चितकोहरा होते अनीसाबाद की ओर वाहन जा सकते हैं। 
  8. चितकोहरा पुल के नीचे से हज भवन के बीच सामान्य वाहनों का परिचालन बंद रहेगा।