Move to Jagran APP

पटेल गोलंबर से हवाई अड्डा तक आज बाधित रहेगा यातायात

पटना। पटना एयरपोर्ट से सटे वेटनरी कॉलेज मैदान पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 02:06 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 02:06 AM (IST)
पटेल गोलंबर से हवाई अड्डा तक आज बाधित रहेगा यातायात
पटेल गोलंबर से हवाई अड्डा तक आज बाधित रहेगा यातायात

पटना। पटना एयरपोर्ट से सटे वेटनरी कॉलेज मैदान पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा का आयोजन होना है। इस दौरान करीब छह घटे तक एयरपोर्ट रोड व आसपास के मार्गो पर यातायात व्यवस्था प्रभावित रहेगी। ट्रैफिक एसपी अमरकेश डी ने बताया, बुधवार की सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:30 बजे या कार्यक्रम की समाप्ति तक पटेल गोलंबर से हवाई अड्डा की ओर केवल फ्लाइट का टिकट दिखाने के बाद ही वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा। पटना हवाई अड्डा से निकलने वाले यात्रियों के वाहनों का निकास राइडिंग रोड से डुमरा टीओपी होकर होगा।

loksabha election banner

उक्त अवधि में पटेल गोलंबर से अन्य वाहन व सभा में भाग लेने वाले व्यक्तियों का आवागमन हवाई अड्डा की ओर नहीं होगा। दोपहर 1:30 बजे से दोपहर 2:10 बजे और 2:50 बजे से 3:30 बजे तक पटना हवाई अड्डा से वाहनों का निकास व प्रवेश दोनों पूर्वी गेट से पटेल गोलंबर होकर होगा।

-----------

बस से बाहर निकालने की होगी व्यवस्था :

दोपहर 1:00 बजे से 2:30 बजे तक या कार्यक्रम की समाप्ति तक हवाई अड्डा से यात्रियों को पिकअप करने वाले वाहनों का प्रवेश पूर्वी गेट से होगा। पूर्वी गेट के अंदर दाहिने तरफ पाìकग एरिया पी-1 में पार्क किए जाएंगे। यहां जगह नहीं रहने पर पूर्वी गेट के बाहर की सड़क के दोनों फ्लैंकों के फुटपाथ पर पार्क किए जाएंगे। इस अवधि में हवाई अड्डा से बाहर निकलने वाले यात्रियों को बस से पूर्वी गेट के बाहर तक पहुंचाने की व्यवस्था होगी। उक्त अवधि में कार्गो गेट से पश्चिमी गेट तक किसी भी प्रकार के वाहनों की पाìकग नहीं होगी। जगदेव पथ व डुमरा टीओपी से भी नहीं मुड़ेंगे वाहन :

सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक पटेल गोलंबर से केवल फ्लाइट में जाने वाले यात्रियों के वाहनों को ही टिकट दिखाने पर हवाई अड्डा रोड में जाने दिया जाएगा। टिकट नहीं दिखाने पर वाहन को बेली रोड या अन्य वैकल्पिक सड़क की ओर मोड़ दिया जाएगा। उक्त अवधि में टमटम पड़ाव (जगदेव पथ) और डुमरा टीओपी (बेली रोड) से वाहनों को एयरपोर्ट की तरफ मोड़ पर मनाही होगी।

----------------

-इन वाहनों को मिलेगी छूट :

सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक हवाई अड्डा रोड से अग्निशमन, एंबुलेंस, शव वाहन, मरीजों के वाहन, न्यायिक कार्य से जुड़े वाहन, चुनावी कार्य से जुड़े वाहन तथा पासधारक वाहन गुजर सकेंगे। एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री के निकलने की अवधि तक पूरी तरह से ट्रैफिक कुछ समय के लिए रोक दिया जाएगा। सभा की गाड़ियां बीआइटी कैंपस में होंगी पार्क :

जनसभा में शामिल होने वाले लोग जगदेव पथ की ओर से आएंगे तो उनकी गाड़ियां बीआइटी कैंपस, सामने के खाली मैदान, फुलवारी जेल के पीछे एनसीसी ग्राउंड और संजय गाधी इंस्टीट्यूट डेयरी टेक्नोलॉजी परिसर में पार्क होगी। वहीं, डुमरा टीओपी, बेली रोड से आने वाले वाहन अरण्य भवन से बिहार कर्मचारी चयन आयोग वाले रोड में मुड़ जाएंगे। सड़क के दोनों किनारों पर वाहन पार्क किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.