Move to Jagran APP

Today Top Bihar News: जदयू MLC और करीबियों के ठिकानों पर IT रेड, कटिहार में श्राद्ध भोज खाकर पूरा गांव बीमार

Today Bihar Latest News in Hindi आज बिहार में जदयू एमएलसी राधा चरण सेठ और उनके करीबियों के ठिकानों पर कई शहरों में आयकर का छापा पड़ा। कटिहार में श्राद्ध का भोज खाने से पूरा गांव बीमार पड़ गया। पढ़िए बिहार की आज की टॉप 5 ब्रेकिंग और बड़ी खबरें...

By Jagran NewsEdited By: Ashish PandeyPublished: Tue, 07 Feb 2023 03:10 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 03:22 PM (IST)
Today Top Bihar News: जदयू MLC और करीबियों के ठिकानों पर IT रेड, कटिहार में श्राद्ध भोज खाकर पूरा गांव बीमार
बिहार की आज 7 फरवरी 2023 की टॉप 5 ब्रेकिंग और बड़ी खबरें

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली: आज का दिन बिहार राज्य के लिए काफी हलचल से भरा रहा है। राजनीतिक रसूख वाले लोगों के यहां आयकर विभाग के छापे से लेकर अपराध की घटनाएं आज सुर्खियों में रही हैं। एक तरफ जदयू एमएलसी राधा चरण सेठ और उनके करीबी व्यवसाइयों के कई ठिकानों पर अलग-अलग शहरों में आयकर विभाग का छापा पड़ा है, तो दूसरी तरफ कटिहार जिले में श्राद्ध का भोज खाने से पूरा गांव बीमार पड़ गया है, जिसमें 125 लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं।

loksabha election banner

बिहार की आज की टॉप ब्रेकिंग और बड़ी खबरें आप यहां क्लिक कर पढ़ सकते हैं...

जदयू MLC राधा चरण सेठ के ठिकानों पर आयकर का छापा

आरा-बक्सर निकाय क्षेत्र से निर्वाचित विधान पार्षद सह जदयू के प्रदेश महासचिव राधा चरण साह उर्फ सेठ और उनके करीबियों के विभिन्न ठिकानों पर देशव्यापी कार्रवाई के तहत आयकर विभाग की टीम मंगलवार की सुबह से छापेमारी कर रही है। आयकर विभाग की टीम राधा चरण सेठ के आरा शहर बाबू बाजार स्थित आवास, अनाईठ आवास, रमना मैदान शहीद भवन स्थित होटल, बाइपास रोड स्थित रिसोर्ट समेत कई ठिकानों पर सुबह से ही छापेमारी कर रही है।

आरा के अलावा MLC के पटना, दिल्ली समेत देशभर में कई अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की सूचना है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम उनके करीबी और एक जमाने में आरा के सबसे बड़े व्यवसायी हरखेन कुमार जैन और एक अन्य बालू कारोबारी के यहां भी छापेमारी कर रही है। चर्चा है कि बालू के धंधे से अर्जित अकूत संपत्ति के मामले में छापेमारी हो रही है।

कटिहार में श्राद्ध का भोज खाने के बाद पूरा गांव बीमार

कटिहार जिले के विशहरिया में श्राद्ध का भोज खाने के बाद एक गांव में करीब 125 लोग बीमार हो गए। इनमें कई बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल है। तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है और तीनों को पूर्णिया रेफर किया गया है। वहीं, अन्य बीमार लोगों के इलाज के लिए मेडिकल टीम गांव पहुंची है। एक विद्यालय में रखकर सभी का इलाज किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि कोढ़ा प्रखण्ड के विशहरिया पंचायत अंतर्गत सिसिया गांव में निरंजन प्रसाद सिंह के घर सोमवार की रात श्राद्ध का भोज था। इसमें गांव के करीब 150 से अधिक लोग आमंत्रित थे। रात में सभी खाने के बाद अपने-अपने घर चले गए। मंगलवार अल सुबह से ही भोज खाने वाले सभी लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी।

स्कूल निरीक्षण न करने के लिए BEO ने मांगी घूस, रंगे हाथ गिरफ्तार

गया में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार को निगरानी टीम ने घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बीईओ ने सरकारी विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक से बार-बार निरीक्षण न करने और विद्यालय में निर्माण पर आपत्ति न जताने के लिए 50 हजार रुपये की घूस की मांग की थी। मंगलवार को टिकारी बीईओ संजीव कुमार बीआरसी में अपने चैंबर में बैठे थे। इसी क्रम में शिक्षक बीईओ को मोटी रकम देने कि लिए पहुंचे। तभी वहां पहले से मौजूद निगरानी टीम ने अधिकारी को घर दबोचा और अपने साथ लेकर जिला मुख्यालय लौट गई। बीईओ की गिरफ्तारी के बाद शिक्षक महकमे में हड़कंप मच गया।

पिता ने 6 वर्षीय पुत्री को जंजीर से बांधकर पीटा, गर्म सलाखों से दागा

समस्तीपुर जिले के शाहपुर पटोरी थाना क्षेत्र में एक पिता ने 6 साल की बेटी की बेरहमी से पिटाई कर दी और उसका कान उखाड़ लिया। बेटी दर्द के मारे चीखती रही, लेकिन फिर भी उसका दिल नहीं पसीजा। निर्दयी बाप ने उसे जंजीर से बांधकर टांग दिया और गर्म सलाखों से कई जगह दागा। इसके बाद भी उसका मन नहीं भरा तो बेरहमी से पिटाई कर दी, यहां तक कि उसका पैर भी मरोड़ डाला। हालांकि, घटना के बाद पिता खुद जख्मी बच्ची को लेकर समस्तीपुर सदर अस्पताल पहुंचा।

बालू के धंधे से बने 'सेठ', आए इनकम टैक्स के रडार पर

आरा-बक्सर निकाय क्षेत्र से जदयू MLC राधा चरण साह और उनके करीबी कारोबारियों के विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा पड़ा है। मंगलवार सुबह से आरा, पटना, दिल्ली समेत कई जगहों पर देशव्यापी छापेमारी जारी है।

चर्चा है कि बालू के धंधे से अर्जित अथाह संपत्ति के मामले में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने यह कार्रवाई की है। बिहार विधान परिषद के अप्रैल 2022 के चुनाव में राजग (NDA) प्रत्याशी के तौर पर जदयू नेता राधा चरण साह ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की थी। राधा चरण साह बिहार की राजनीति में जाना-माना नाम है। जदयू के कई शीर्ष नेता उनके करीबी माने जाते हैं।

देवशिला को जनकपुर से अयोध्या पहुंचाने वाले कलयुग के केवट

छिरिंग और रंजीत, ये ऐसे दो व्यक्ति हैं, जिन्होंने अपनी आंखों से देवशिला को राम होते हुए देखा है। दौड़ती-भागती गाड़ियों के बीच सड़कों पर भक्ति का ज्वार देखा है। नगर-नगर देवशिला के स्पर्श को आतुर जनसमूह का उमड़ता भावावेग देखा है। इन दोनों ही व्यक्तियों के लिए यह सब कल्पनातीत था और जब इन्हें इस कल्पनातीत क्षण का भागीदार होने का मौका मिला तो वह भी राममय हो गए। जो कभी सामिष थे, अब निरामिष हो गए हैं। ये केवट तो बने, लेकिन उतराई में मिली कमाई का एक भाग उन्हीं श्रीराम के नाम भेंट कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.