पटना [जेएनएन] : बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के लिए गुरुवार का दिन कुछ खास रहनेवाला है। दरअसल दो मामलों पर कोर्ट में सुनवाई होनी है। पहला मामला दिल्ली के पटियाला कोर्ट का है तो दूसरा मामला पटना हाईकोर्ट का। दोनों मामलों पर सबकी नजर लगी है। 

दरअसल रेलवे टेंडर घोटाला मामले में गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होनी है, जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की भी कल पेशी होगी। सुनवाई के दौरान राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव भी कोर्ट में मौजूद रहेंगे। राबड़ी देवी कोर्ट में पेशी के लिए बुधवार को दोपहर बाद पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी हैं।

बता दें कि 19 नवंबर को हुई पिछली सुनवाई में भी लालू यादव की पेशी होनी थी। लेकिन, तबीयत खराब होने की वजह से लालू कोर्ट में पेश नहीं हो सके थे। जज ने अगली सुनवाई के दौरान लालू को पेश होने के आदेश दिए थे। अब गुरुवार को लालू कोर्ट के समक्ष वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश होंगे। 

उधर तेजस्वी यादव से जुड़े एक और मामले की सुनवाई भी गुरुवार को ही होगी। यह मामला है बंगला खाली कराने को लेकर। बंगला वाले की सुनवाई पटना हाईकोर्ट में होगी। दरअसल मुख्य न्यायाधीश अमरेश्वर प्रताप शाही और न्यायाधीश अंजना मिश्रा की खंडपीठ में तेजस्वी यादव द्वारा दायर अपील बुधवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध था. लेकिन, तेजस्वी के वकील की ओर से टाइम मांग लिया गया। 

कोर्ट ने मांग स्वीकार करते हुए इसकी अगली तिथि 20 दिसंबर निर्धारित की। कोर्ट ने साफ कर दिया कि इस मामले पर हर हाल में गुरुवार को सुनवाई की जायेगी. बहरहाल दोनों मामलों पर लोगों की नजर लगी हुई है। खासकर राजद समर्थकों में इसे लेकर चिंता है कि कल क्या होगा?

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप