पटना, जेएनएन। ठगी का एक नया मामला सामने आया है। ठगों ने पंजाब के विधायक काका रणदीप के नाम पर मनी एक्‍सचेंजर को चपत लगा दी है। मामले में 87906 रुपए की ठगी की गई है। मामले की जांच शुरू हुई तो तार बिहार से जुड़ गया। बिहार के मुजफ्फरपुर की साक्षी समेत कई अन्‍य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। साक्षी स्टेट बैंक आफ इंडिया की मुजफ्फरपुर शाखा में खाताधारक है। उसी के खाते में ठगी की रकम जमा की गई है।

बताया जाता है कि काका रणदीप सिंह अमलोह से कांग्रेसी विधायक हैं। उनके नाम पर एक मनी एक्सचेंजर से ठगी की गई है। ठगों ने मनी एक्‍सचेंजर को फोन पर कहा कि वे विधायक काका रणदीप के घर से बोल रहे हैं। उन्‍होंने खुद को कांग्रेस का सचिव बताया। बेटी की ट्यूशन फीस जमा कराने के नाम पर राजीव से 87906 रुपए की तीन ट्रांजेक्शन करा ली गई। 

सूत्रों की मानें तो ठगी की यह रकम मुजफ्फरपुर की साक्षी के खाते में जमा कराई गई है। राजीव जब पेमेंट लेने विधायक काका रणदीप के घर गए तो उन्‍हें ठगी का अहसास हुआ। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को इसकी तुरंत जानकारी दी। राजीव की शिकायत पर अमलोह पुलिस साक्षी समेत अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ ठगी की प्राथ‍मिकी दर्ज की। उधर विधायक काका रणदीप ने पुलिस से तुरंत ठगों को गिरफ्तार करने को कहा है।  

खास बातें 

  • 17 अक्टूबर की सुबह साढ़े 9 बजे 9136721211 नंबर से कॉल किया। 
  • मनी एक्‍सचेंजर के मोबाइल नंबर 9872831336 पर कॉल आया।
  • फोन करनेवाले व्‍यक्ति ने खुद को कांग्रेसी नेता सहगल बताया।
  • खाता नंबर 20383624740 में रकम जमा करवाने के लिए कहा गया।
  • मुजफ्फरपुर की साक्षी के नाम पर है यह खाता।

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप