Move to Jagran APP

निशाने पर बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश के तीन हजार ग्राहक, 250 से अधिक के अकाउंट कर देते खाली

झांसा देकर उनके अकाउंट से रकम उड़ाने वाला गैंग भले ही अलग अलग है लेकिन सभी के काम करने का तरीका एक जैसा। हर दिन करीब पांच से छह लाख रुपये की निकासी करने वाले गिराेह के छिपने के लिए पटना सेफ जोन बन गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 08 Sep 2022 11:30 AM (IST)Updated: Thu, 08 Sep 2022 11:30 AM (IST)
निशाने पर बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश के तीन हजार ग्राहक, 250 से अधिक के अकाउंट कर देते खाली
शातिरों के छिपने के लिए पटना सेफ जोन बन रहा है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना: एक साथ छह राज्यों झारखंड, राजस्थान, महाराष्ट्र, तेलांगना, बिहार और मध्य प्रदेश के करीब तीन हजार खाता धारकों को मैसेज और फोन कर झांसा देकर उनके अकाउंट से रकम उड़ाने वाले गिरोह में एक दो नहीं, तीन सौ से अधिक शातिर शामिल हैं। गैंग भले ही अलग अलग है, लेकिन सभी के काम करने का तरीका एक जैसा। गिरोह हर महीने 250 से अधिक ग्राहकों का अकाउंट साफ कर दे रहे हैं। हर दिन करीब पांच से छह लाख रुपये की निकासी करने वाले गिराेह के अधिकांश शातिर के छिपने के लिए पत्रकारनगर, कंकड़बाग, बाईपास व अगमकुआं क्षेत्र को सेफ जोन बनते जा रहे है। कंकड़बाग थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि पूर्व में कई गिरोह के शातिर को पकड़कर जेल भेजा जा चुका है। गिरोह लोगों को झांसा देकर कई राज्यों के ग्राहकों से ठगी कर चुका है। जल्द ही इनके सरगना की गिरफ्तारी होगी

prime article banner

बैंक स्टेटमेंट खंगालने में छूट रहा पसीना, पकड़ में नहीं आता सरगना

दो दिनों में पत्रकारनगर थाने की पुलिस दो अलग अलग गिरोह के सात शातिर को गिरफ्तार कर चुकी है और इनके पास से तीस से अधिक एटीएम, कैश और वाहनों को जब्त कर चुकी है। इसके पूर्व एक साल में पत्रकार नगर थाने की पुलिस दर्जन भर से अधिक शातिर को 50 लाख रुपये से अधिक कैश, 100 से अधिक विभिन्न बैंकों का एटीएम कार्ड, दर्जनों पासबुक, कार, बाइक को भी जब्त कर चुकी है। पुलिस इन सभी के बैंक अकाउंट का स्टेटमेंट निकालती है, लेकिन कई राज्यों के रकम ट्रांसफर का हिसाब देख पुलिस को भी पसीना छूट जा रहा है। छह से अधिक नवादा, नालंदा, गया, झारखंड में रहने वाले सरगना का नाम भी उजागर हो चुका है। हालांकि उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

पटना में छापेमारी करने आ चुकी है कई राज्यों की पुलिस

बीते 30 अगस्त को तेलांगना पुलिस ने पत्रकारनगर के हनुमान नगर से शातिर आकाश कुमार को गिरफ्तार किया था, जिसमें के पास ठगी का 29 लाख कैश बरामद हुआ था। इसके पूर्व कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर महाराष्ट्र में सैकड़ों लोगों से कराेड़ों की ठगी करने वाले शातिर जुबैर आलम को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर साथ ले गई थी। इसके पूर्व ठगी की रकम निकासी मामले में अरूणांचल, राजस्थान, दिल्ली की पुलिस भी शातिर की तलाश में बाइपास, कंकड़बाग, पत्रकारनगर, रामकृष्णानगर में छापेमारी कर चुकी है और कुछ शातिर को साथ भी ले गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.