पटना/सिवान/पचरूखी/कटिहार, जागरण टीम। Road Accident in Bihar: मंगलवार का दिन बिहार के सिवान (Road Accident in Siwan) और कटिहार (Road Accident in Katihar) जिले से 'अमंगल' वाली खबरें लेकर आया। ट्रैफिक नियमों की अनदेखी और तेज रफ्तार का शौक लोगों की जिंदग‍ियों पर भारी पड़ा। नतीजा हुआ कि केवल दो सड़क हादसों में नौ लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। सिवान में ट्रक ने एक ही बाइक पर सवार होकर जा रहे चार लोगों को रौंद डाला। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। इससे पहले अल सुबह कटिहार में ट्रक की ही टक्‍कर से स्‍कॉर्पियो में सवार छह लोगों की मौत हो गई।

एक ही बाइक पर सवार होकर जा रहा था पूरा परिवार

सिवान जिले के पचरूखी प्रखंड क्षेत्र के सराय ओपी थाना क्षेत्र के अंतर्गत चमरा मंडी बाईपास पर अनियंत्रित ट्रक ने चार बाइक सवार को रौंद दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। स्थानीय लोगों के सहयोग से घायल महिला को इलाज हेतु सदर अस्पताल  भेजा गया। वहीं सूचना  पाकर मौके पर पहुंचे सराय ओपी थाना के पुलिस अवर निरीक्षक भगवान तिवारी को लोगों ने शव उठाने से रोक दिया गया। वहीं घटना स्थल से एक आधार कार्ड मिला है, जिस पर रेहान अली पिता समीम अहमद, मगुरहा, मशरख, सारण अंकित था। इसके आधार पर पुलिस ने घायलों और मृतकों की पहचान की।

हादसे में घायल महिला की हालत भी गंभीर

इस हादसे में घायल महिला की भी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना से गुस्साए स्थानीय लोगों ने बाइपास सड़क को जाम कर दिया और मुआवजे की मांग करने लगे। जाम से सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई थी। मृतकों में 25 वर्षीय युवक, पांच वर्षीय बच्चा व तीन साल की एक बच्ची शामिल हैं। मृतकों में एक की पहचान सारण जिला के मशरख थाना क्षेत्र के शमीम अहमद के पुत्र रेहान अली के रूप में हुई है। वहीं घायल महिला मृतक रेहान की बहन बताई जाती है। जबकि दोनों बच्चे मृतक के भांजा व भांजी हैं।

बहन और भांजा-भांजी को लेकर जा रहा था घर

घटना के संबंध में बताया जाता है कि रेहान अपनी बहन व भांजा-भांजी को लेकर घर जा रहा था। ज्योहीं वह चमड़ा मंडी के समीप पहुंचा तभी अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आ गया। इससे मौके पर ही तीनों की मौत हो गई, जबकि उसकी बहन गंभीर रुप से घायल हो गई। घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने छतिग्रस्त बाइक व ट्रक को जब्त कर थाना लाई। वहीं सड़क जाम कर रहे स्थानीय लोग मुआवजे के साथ वरीय पदाधिकारियों को घटनास्थल पर बुलाने की मांग कर रहे थे। माैके पर सराय ओपी, नगर थाना, पचरुखी थाना, महादेवा ओपी व दंगा नियंत्रण की पुलिस पहुंचकर जाम समाप्त करने की कोशिश में लगी है।

कटिहार में हुए सड़क हादसे की पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

सड़क सुरक्षा को लेकर लापरवाही बन रही जानलेवा

बिहार की सड़कों पर सुरक्षा नियमों की जमकर अनदेखी हो रही है। आम लोगों को खुद ही अपनी जान की फिक्र नहीं है, वहीं प्रशासन को भी इससे कोई खास मतलब नहीं है। नतीजा यह है कि एक ही बाइक पर सवार होकर चार-चार, पांच-पांच लोग हाइवे पर निकल पड़ते हैं। घर की महिलाओं और बच्‍चों की जान खतरे में डालने से भी लोग नहीं बच रहे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप