Move to Jagran APP

राजीव नगर क्रासिग पर लगा रहा तीन घंटे तक जाम

राजीव नगर क्रासिग पर जाम की समस्या आम है। यह क्रासिग राजीव नगर-अटल पथ और पाटलिपुत्र कालोनी को जोड़ता है। सुबह और शाम वाहनों का ज्यादा दबाव होने से जाम की समस्या बनी रहती है। क्रासिग से कुछ दूरी पर साईं बाबा मंदिर रोड पर भूमिगत तार में खराबी आने के कारण बिजली विभाग ने सड़क खोद दी थी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 01:53 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 01:53 AM (IST)
राजीव नगर क्रासिग पर लगा रहा तीन घंटे तक जाम
राजीव नगर क्रासिग पर लगा रहा तीन घंटे तक जाम

पटना। अटल पथ के नीचे राजीव नगर क्रासिग पर सोमवार की सुबह तीन घंटे तक भयंकर जाम लगा रहा। राजीव नगर-साईं बाबा मंदिर रोड पर बिजली विभाग द्वारा खोदाई की गई है। इसकी वजह से 100 मीटर दूरी पार करने में वाहन चालकों को आधा घंटा से ज्यादा समय लगा।

prime article banner

राजीव नगर क्रासिग पर जाम की समस्या आम है। यह क्रासिग राजीव नगर-अटल पथ और पाटलिपुत्र कालोनी को जोड़ता है। सुबह और शाम वाहनों का ज्यादा दबाव होने से जाम की समस्या बनी रहती है। क्रासिग से कुछ दूरी पर साईं बाबा मंदिर रोड पर भूमिगत तार में खराबी आने के कारण बिजली विभाग ने सड़क खोद दी थी। इसके कारण सड़क से एक बार में एक ही तरफ से वाहन निकल पा रहे थे। इसके कारण वाहन चालक सुबह नौ से 12 बजे जाम से जूझते रहे। जाम हटाने के लिए राजीव नगर क्रासिग पर करीब एक दर्जन यातायात पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। बावजूद इसके वाहनों को जाम से निकालने में यातायात कर्मियों के पसीने छूट गए।

------------

लोगों ने जाम से स्थाई

छुटकारा की मांग की

स्थानीय निवासी संजीव कुमार ने बताया कि क्रासिग पर जाम की समस्या रोज की बात हो गई है। उपेंद्र सिंह ने मांग की कि राजीव नगर-साईं बाबा मंदिर रोड को चौड़ा किया जाए अथवा वहां अंडर पास के निर्माण कराया जाए। ट्रैफिक एसपी अनिल कुमार ने बताया कि जाम वाले सभी जगहों पर पर्याप्त संख्या में यातायात कर्मी तैनात किए गए हैं। उन स्थान पर जाम हटाने के स्थाई उपाय के बारे में विचार किया जा रहा है।

------------

इन जगहों पर भी

रहता है भारी जाम

दीघा सब्जी मंडी

दीघा सब्जी मंडी दानापुर-गांधी मैदान रोड पर स्थित है। इस सड़क पर वाहनों का भारी आवागमन रहता है। सब्जी मंडी होने के कारण मुख्य सड़क पर दोनों ओर फुटपाथ पर दर्जनों सब्जी की दुकानें हैं। कई ने अपनी दुकानों को सड़क तक बढ़ा रखा है। अतिक्रमण के कारण सड़क संकरी होने से वहां पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है।

-------------

साईं मंदिर-कुर्जी रोड

पाटलिपुत्रा स्थित साईं मंदिर-कुर्जी रोड पर वाहन चालक पूरे दिन जाम के झाम से जूझते रहते हैं। साईं मंदिर-कुर्जी रोड पर कई बड़े स्कूल, पीएंडएम माल के अलावा कई शोरूम हैं। स्कूल से बच्चों को लेने अथवा खरीदारी करने आए लोग अपने वाहन सड़क के किनारे लगाते हैं। इसके कारण इस सड़क पर पूरे दिन जाम लगा रहता है।

------------

कारगिर चौक-पीएमसीएच रोड

कारगिर चौक से पीएमसीएच जाने वाला राज पथ पटना शहर को पटना सीटी से जोड़ता है। पीएमसीएच जाने के अलावा दवा मंडी जीएम रोड और महेंद्रू जाने के लिए भी लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। इसके दोनों ओर दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है। उधर, पार्किंग स्थल नहीं होने से लोगों द्वारा गाड़ियां सड़क पर खड़ी करने से वहां भारी जाम लगा रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.