Move to Jagran APP

फैजाबाद और भोपाल से आकर गंदा काम करती थीं ये महिलाएं, पटना जंक्‍शन पर आरपीएफ ने दबोचा

Patna Junction News आरपीएफ ने पटना जंक्शन परिसर से दो महिलाओं और एक पुरुष को छह स्मार्ट फोन के साथ दबोचा भोपाल और फैजाबाद से आकर कर रहे थे गंदा काम मोबाइल चोरी की बढ़ती शिकायतों के बाद कार्रवाई

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 09:47 AM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 01:34 PM (IST)
फैजाबाद और भोपाल से आकर गंदा काम करती थीं ये महिलाएं, पटना जंक्‍शन पर आरपीएफ ने दबोचा
पटना जंक्‍शन पर पकड़ी गईं महिला मोबाइल चोर। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के फैजाबाद और मध्य प्रदेश के भोपाल से आए एक गिरोह ने पटना जंक्‍शन पर आने वाले यात्रियों के साथ ही आरपीएफ और जीआरपी को भी परेशान कर रखा था। इनकी कारस्‍तानियों से परेशान आरपीएफ ने गुरुवार को गिरोह के तीन बदमाशों को धर दबोचा। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। इन्‍हें पकड़ने के लिए पुलिस को काफी पापड़ बेलने पड़े।

loksabha election banner

भोपाल की रहने वाली हैं दोनों ही महिलाएं

पकड़े गए तीनों लोगों की पहचान फैजाबाद निवासी बजरंगी यादव, भोपाल निवासी रीना और कोली के रूप में हुई है। तलाशी में इनके पास चोरी के छह स्मार्टफोन बरामद किए गए हैं। आरपीएफ ने इन्हें राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) को सौंप दिया है। जीआरपी इंस्पेक्टर रंजीत कुमार ने बताया कि मोबाइल चुराने वाले इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है। ये महिलाएं यात्रियों को झांसे में लेकर उनका मोबाइल उड़ाती थीं। महिला होने के कारण लोगों को इन पर शक भी नहीं होता था।

बिना टिकट घूमते पकड़े गए थे तीनों

पिछले कुछ दिनों में पटना जंक्शन पर आधा दर्जन से अधिक यात्रियों के मोबाइल चोरी होने की शिकायत मिली। आरपीएफ और जीआरपी स्टेशन पर आने-जाने वाले संदिग्धों पर नजर रख रही थी। गुरुवार दोपहर दो संदिग्ध महिलाओं और एक पुरुष को पकड़ा गया। उन्होंने पहले खुद को यात्री बताया, लेकिन उनके पास टिकट नहीं था। पूछताछ के बाद पता चला कि तीनों यात्री बनकर जंक्शन पर घूमते रहते थे और मौका मिलते ही यात्री का मोबाइल चुराकर फरार हो जाते थे। गिरोह ज्यादातर स्मार्ट फोन चुराता था। दोनों महिलाएं मोबाइल चुराने के बाद बजरंगी को सौंप देती थी। दस या उससे अधिक मोबाइल चुराने के बाद दूसरे गिरोह के सदस्यों को सस्ते दाम में वे मोबाइल बेच देते थे। वह गिरोह चोरी का मोबाइल दूसरे राज्य में बेचता है। पुलिस तीनों शातिरों के अन्य साथियों की तलाश में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.