Move to Jagran APP

घर से खेलने की बात कहकर निकले थे तीन बच्‍चे, आयी दिल दहलाने वाली खबर

बिहार के वैशाली जिले में तीन बच्‍चे स्‍नान करने के दौरान पोखर में डूब गये। वे घर से खेलने जाने की बात कहकर निकले थे और फिर स्‍नान करने चले गये।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sun, 19 Nov 2017 09:15 PM (IST)Updated: Sun, 19 Nov 2017 09:26 PM (IST)
घर से खेलने की बात कहकर निकले थे तीन बच्‍चे, आयी दिल दहलाने वाली खबर
घर से खेलने की बात कहकर निकले थे तीन बच्‍चे, आयी दिल दहलाने वाली खबर

वैशाली [जेएनएन]। बिहार के वैशाली जिले के तिसिऔता थाने के महथी गांव के पोखर में तीन बच्चों के डूबने से मौत हो गई। घटना रविवार अपराह्न की है।  तीनों बच्चे घर से खेलने के नाम पर निकले थे और बाद में पोखर में नहाने चले गए।

loksabha election banner

मृतकों में महथी गांव निवासी संजीत पासवान का आठ वर्षीय पुत्र किशन पासवान, रंजीत पासवान का दस वर्षीय पुत्र अजीत पासवान और रंजय पासवान का ग्यारह वर्षीय पुत्र अमन पासवान शामिल है। घटना के बाद तीनों बच्चों के घरों में कोहराम मचा हुआ है। तीनों शवों को काफी मशक्कत के बाद  पोखर से खोजकर निकाला गया। घटना की जानकारी मिलते ही गांव में तिसिऔता थानाध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार नयन पहुंच गए।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को अपराह्न किशन, अजीत और अमन अपने-अपने घर से खेलने के लिए निकले। घर के सदस्यों को भनक तक नहीं लगी कि तीनों बच्चे खेलने के नाम पर पोखर में नहाने चले गए हैं। जब शाम तक तीनों बच्चे अपने घर नहीं लौटे तो उनकी खोज शुरू हो गई। शुरू में तो गांव में ही उनकी खोजबीन की गई।

जब उन तीनों के बारें में जब कुछ पता नहीं चला तो गांव के लोग पोखर की ओर गए। वहां पोखर की भिडे पर बच्चों के कपड़े पड़े देखे। आशंका होने पर कुछ लोग पानी में उतरे और बच्चों की तलाश शुरू की। काफी मशक्कत के बाद किशन और अजीत के शव मिले।

उसके काफी देर के बाद अमन का शव भी पोखर से खोज निकाला गया। इस दौरान पोखर के भिडे पर सैकड़ों लोग जमा हो गए। महिलाएं फूट-फूट कर रो रही थी।

पातेपुर के सीओ ने घटना की पुष्टि करते हुए  बताया कि पोस्टमार्टम के बाद सरकारी प्रक्रिया के अनुसार मुआवजा राशि का भुगतान किया जाएगा। इधर थानाध्यक्ष ने बताया कि तीनों बच्चों के परिजन शव के पोस्टमार्टम के लिए राजी हो गए है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.