Move to Jagran APP

VIDEO: बिहार में RJD MLA की हत्‍या की कोशिश नाकाम, BJP का झंडा लगाकर पहुंचे थे अपराधी

बिहार में एक शादी के दौरान आरजेडी विधायक सरोज यादव की हत्‍या की साजिश रची गई थी। लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने अपराधियों को पकड़ लिया। विधायक ने उनके कबूलनामे का वीडियो भी बना लिया।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 12:20 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 07:53 PM (IST)
VIDEO: बिहार में RJD MLA की हत्‍या की कोशिश नाकाम, BJP का झंडा लगाकर पहुंचे थे अपराधी
VIDEO: बिहार में RJD MLA की हत्‍या की कोशिश नाकाम, BJP का झंडा लगाकर पहुंचे थे अपराधी

जेएनएन, पटना। बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। ऐसा हम नहीं, यह घटना कह रही है। भोजपुर जिले के बड़हरा थाना के केशोपुर गांव में एक शादी समारोह के दौरान राष्‍ट्रीय जनता दल के विधायक सरोज यादव (RJD MLA Saroj Yadav) की हत्‍या (Murder) की बड़ी साजिश रची गई थी। हालांकि, स्‍थानीय लोगों ने उन्‍हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। उनके पास पिस्‍टल व कारतूस भी बरामद किए गए। खास बात यह है कि अपराधी जिस स्‍कॉर्पियो (Scorpio) से पहुंचे थे, उसपर भारतीय जनता पार्टी (BJP) का झंडा लगा हुआ था। इस संबंध में बीजेपी जिलाध्‍यक्ष से संपर्क की कोशिश की जा रही है।

prime article banner

विधायक की हत्‍या की साजिश को किया कबूल

आरा मुफस्सिल थाना के धुधुआ गांव से बड़हरा के केशोपुर गांव में मंगलवार की देर रात बारात (Baraat) पहुंची थी। शादी समारोह के दौरान तीन अपराधी अचानक फायरिंग (Firing) करने लगे। वहां उपस्थित लोगों ने पकड़कर उनकी जमकर धुनाई कर दी। मौके पर आरजेडी विधायक सरोज यादव (Saroj Yadav) पहुंचे। उन्‍होंने खुद उनसे पूछताछ करते व‍ीडियो भी बनाया। वीडियो में अपराधियों ने विधायक की हत्‍या के लिए आने की बात कबूल की।

(अपराधियों का कबूलनामा देखने के लिए यहां करें क्लिक)

तीनों अपराधियों की हुई पहचान, गिरफ्तार

तीनों अपराधियों की पहचान गोरख, चंदन और अंकित के रूप में की गई है। उनमें गाेरख भोजपुर के भदेया गांव का है। जबकि, चंदन और अंकित भोजपुर के ही कारीसाथ के निवासी बताए जाते हैं। पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया है।

गाड़ी पर लगा मिला बीजेपी का झंडा

बताया गया है कि अपराधी जिस स्‍‍कॉर्पियो गाड़ी से पहुंचे थे, उसपर बीजेपी का झंडा लगा हुआ था। गाड़ी अर्चना देवी (Archana Devi) के नाम से निबंधित बतायी जा रही है। घटना को लेकर बीजेपी के जिलाध्‍यक्ष से संपर्क की कोशिश की जा रही है। वैसे एक अन्‍य बीजेपी नेता ने पकड़े गए अपराधियों की पार्टी से संबंध से इनकार किया है।

घटना का कारण फिलहाल ज्ञात नहीं

घटना का कारण फिलहाल ज्ञात नहीं है। वैसे, जानकारी मिली है कि विधायक के भाई मनोज यादव का किसी ठेकेदार के साथ पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा है। पुलिस घटना की जांच में इस एंगल को भी शामिल कर रही है।

पहले भी मिलती रही हत्‍या की धमकी

विदित हो कि विधायक सरोज यादव को हत्‍या की धमकी मिलती रही है। इसे लेकर उन्होंने पहले भी पटना तथा भोजपुर के बड़हरा थाने में एफआइआर दर्ज कराया है। विधायक ने इस मामले में भी बड़हरा थाना में  एफआइआर के लिए आवेदन दे दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.