Move to Jagran APP

पटना: वाहन चोर गिरोह के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, चार कार बरामद, नेपाल से असम तक फैला है नेटवर्क

पटना और दूसरे राज्य से लग्जरी कारों को चुराकर नेपाल और असम में बेचा जाता था। ये गिरोह कार का लॉक खोलने के लिए इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को भी इस्तेमाल करते थे। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर चार कारें बरामद की हैं। गिरोह के अन्य सदस्य फरार हैं।

By Prashant KumarEdited By: Yogesh SahuPublished: Thu, 26 Jan 2023 05:24 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2023 05:24 PM (IST)
पटना: वाहन चोर गिरोह के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, चार कार बरामद, नेपाल से असम तक फैला है नेटवर्क
वाहन चोर गिरोह के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, चार कार बरामद

जागरण संवाददाता, पटना। गर्दनीबाग थाने की पुलिस ने लग्जरी कार चुराने वाले गिरोह के तीन शातिरों को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी निशानदेही पर फार्च्यूनर, स्कार्पियो सहित चार कारें बरामद हुई हैं। आरोपितों की पहचान वैशाली के पहलेजा निवासी निखिल कुमार मिश्रा, राजापाकड़ निवासी रौशन कुमार और सारण के सोनपुर निवासी जितेंद्र कुमार के रूप में हुई है। निखिल गिरोह का सरगना है, जो पूर्व में मुजफ्फरपुर में वाहन चोरी के मामले में जेल जा चुका है। उसके गिरोह में कुल नौ शातिर बदमाश शामिल थे। पुलिस अन्य छह की तलाश में वैशाली, सारण सहित दो अन्य जिलों में दबिश दे रही है।

loksabha election banner

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से तोड़ते थे लॉक

आरोपितों के पास से कार के लॉक तोड़ने वाले औजार, विभिन्न वाहनों की 19 चाबियां, 3 नकली आरसी, दो लैपटाॅप, नंबर प्लेट, इलेक्ट्राॅनिक डिवाइस और नेपाल का सिम कार्ड भी बरामद हुए हैं। यदि चाबी या अन्य तकनीक से कार का लाॅक नहीं खुलता था तो उसे चंद सेकेंड में इलेक्ट्राॅनिक डिवाइस से खोल देते थे। पूछताछ में पता चला कि गिरोह नेपाल में दो से ढाई लाख में गाड़ियों को बेच कर पार्ट-पुर्जे अलग करवा देता था। इसके बाद उसे असम में बेचता था। चोरी की गाड़ियां कहां-कहां बेची जाती थीं और खरीदार कौन थे, यह पता लगाया जा रहा है।

स्कार्पियो चोरी की सूचना पर गिरोह तक पहुंची पुलिस

23 जनवरी की रात करीब दो बजे गर्दनीबाग पुलिस को सूचना मिली कि शातिरों ने रोड नंबर 14 अलकापुरी से सुरेंद्र कुमार की स्कार्पियो चुरा ली है। आरोपितों की पहचान कर उन्हें रामकृष्ण नगर के पास घेर लिया गया। स्कार्पियो को बरामद करने के साथ दो अन्य कार में सवार शातिर निखिल और रौशन को गिरफ्तार कर लिया गया।

दोनों की निशानदेही पर सोनपुर में छापेमारी कर उनके तीसरे साथी जितेंद्र को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से दूसरे राज्य से चुराई गई फार्च्यूनर बरामद हुई। उन्होंने बताया कि गिरोह में शामिल अन्य छह साथी चंचल मिश्रा, विशाल कुमार, अविनाश, मो. निजाम, चंदन और मनीष तीन साल से वाहन चोरी की वारदातें कर रहे हैं। सभी हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सारण के रहने वाले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.