Move to Jagran APP

लादेन का छोटा भाई बोल रहा हूं, बम से उड़ा दूंगा पटना जंक्शन, जानें फिर क्या हुआ

अंबाला जंक्शन पर आई एक कॉल में पटना रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी ने सुरक्षा विभाग को चौकन्ना कर दिया। सघन चेकिंग अभियान ने यात्रियों को सकते में डाल दिया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 10:03 AM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 10:03 AM (IST)
लादेन का छोटा भाई बोल रहा हूं, बम से उड़ा दूंगा पटना जंक्शन, जानें फिर क्या हुआ
लादेन का छोटा भाई बोल रहा हूं, बम से उड़ा दूंगा पटना जंक्शन, जानें फिर क्या हुआ

जागरण टीम, अंबाला/पटना : आमतौर पर रेलवे की हेल्पलाइन में यात्रियों की समस्या और जानकारी से जुड़े फोन आते हैं, पर सोमवार को फोन की घंटी घनघनाई और सनसनी मच गई। चंद सेकेंड की बात के बाद रेलवे को पटना सहित छह स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद सुरक्षा बढ़ानी पड़ी। पटना में आरपीएफ रेल आइजी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि श्वान दस्ता और बम निरोधक दस्ता के साथ आरपीएफ और स्थानीय पुलिस ने स्टेशन पर सघन चेकिंग की। सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। वहीं रेल एसपी सुजीत कुमार ने बताया कि एहतियातन चेकिंग और फिर मॉक डिल कराया गया है।

दरअसल, अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन के कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर पर सोमवार दोपहर एक काल आई। फोनकर्ता ने खुद को अलकायदा के ओसामा का छोटा भाई मसूद अजहर बताया। साथ ही पटना जंक्शन समेत अंबाला, दरभंगा, अमृतसर, जम्मू और जालंधर के रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी। इसके बाद रेलवे एसपी ने प्रदेश भर में अलर्ट जारी कर दिया। पटना जंक्शन पर सघन चेकिंग अभियान भी चलाया गया। राजधानी के जंक्शन पर अचानक चेकिंग अभियान देखकर यात्री भी कुछ न समझ पाए।

loksabha election banner

अंबाला डीआरएम कार्यालय में आया फोन
अंबाला के छावनी रेल विहार स्थित डीआरएम कार्यालय में ही आरपीएफ का कंट्रोल रूम है। यहां यात्रियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 182 मौजूद है। इसी हेल्पलाइन नंबर पर सोमवार दोपहर करीब 12:09 पर कॉल आई। फोनकर्ता ने कहा कि वह अलकायदा के लादेन का छोटा भाई मसूर अजहर बोल रहा है। इसी बीच फोन कट गया। दो मिनट बाद 12:11 मिनट पर फिर उसी नंबर से फोन आया और कहा कि वह दरभंगा रेलवे स्टेशन के पास से बोल रहा है।

मेरा नाम मसूद अजहर है और मैं एक विशेष समुदाय से हूं। सभी सफाई वाले मेरे आदमी हैं। मैं जल्द ही अंबाला, पटना, दरभंगा, अमृतसर, जम्मू और जालंधर के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा दूंगा। मैंने कई जगह बम भी छिपा दिए हैं। इस फोन कॉल से रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया और उन्होंने स्टेशन पर चेकिंग शुरू कर दी। इस बारे में आरपीएफ कमांडेंट रघुवीर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।


पटना जंक्शन के हर प्लेटफॉर्म पर चेकिंग
धमकी भरे फोन आने के बाद पटना और दरभंगा आरपीएफ को अलर्ट कर दिया गया। सोमवार की दोपहर करीब साढ़े बारह बजे आरपीएफ और स्थानीय पुलिस पटना जंक्शन पर पहुंच गई। पार्किंग, वेटिंग रूम, पार्सल और प्लेटफॉर्म नंबर एक से दस तक सघन चेकिंग की गई। श्वान दस्ता और बम निरोधक दस्ता भी साथ में था। एहतियातन हुई चेकिंग में सब कुछ सामान्य मिलने के बाद आरपीएफ ने राहत की सांस ली। चेकिंग के बाद भी सभी प्लेटफॉर्म और स्टेशन परिसर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। यात्रियों के सामानों की सघन चेकिंग की जा रही है। पुलिस किसी तरह की कोताही नहीं बरतना चाह रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.