पटना [जागरण टीम]। उत्तर प्रदेश (UP) के बरेली के विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल की पुत्री साक्षी मिश्रा की कहानी अब बिहार में भी दोहराई गई है। राज्‍य के बेतिया के छावनी मोहल्ले की एक युवती ने प्रेमी से शादी करने के बाद उसी तर्ज पर एक वीडियो वायरल कर अपने पिता से बचाने की गुहार लगाते हुए धमकी देना बंद करने की गुजारिश की है। यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया है। खास बात यह है कि यह युवती भी साक्षी मिश्रा की तरह राजनीतिक परिवार से है। साक्षी के पिता की तरह इस मामले में भी युवती के चाचा ने कहा है कि वे दोनों जहां रहें, खुश रहें।
विदित हो कि बरेली के विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल की पुत्री साक्षी मिश्रा ने घर से भागकर एक दलित युवक से शादी करने के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया था। इसमें उसने अपने पिता से कहा था कि वह शादी कर चुकी है, इसलिए वे धमकी देना बंद करें। साक्षी ने अपने पिता से सोच बदलने की भी गुजारिश की। इसी तर्ज पर बिहार की एक युवती ने भी अपने माता-पिता के नाम एक वीडियो जारी कर ऐसी ही बातें कही है।

युवती की गुहार: परेशान करना बंद करें पिता
बेतिया नगर थाना के छावनी मोहल्‍ला में किराना व्यवसायी नितेश यादव के साथ घर से भागकर अंतरजातीय शादी करने वाली युवती कृति के अनुसार उन दाेनों को उसके परिवार वाले धमकी दे रहे हैं। इस कारण दोनों किसी गुप्‍त जगह पर रह रहे हैं। वीडियो में कृति कहती है कि उसके परिवार वाले नितेश के परिवार को परेशान करना बंद कर दें। युवती कहती है कि अगर उनलोगों या नितेश व उसे कुछ हुआ तो परिवार वाले ही जिम्मेवार होंगे।
कृति कहती है कि पुलिस में जाने से कुछ भी हासिल नहीं होगा। वह वीडियो में अपना आधार कार्ड दिखाते हुए कहती है कि वे दाेनों बालिग हैं। कहती है कि उन दानों की शादी करने की उम्र है और वह अपने पति के साथ व सुरक्षित है।

युवक ने कहा: ससुर जी मान जाइए
वीडियो में लव मैरिज करने वाला नितेश अपने ससुर को संबोधित करते हुए वह कहता है, 'ससुर जी, मान जाइए, परेशान करना बंद कीजिए।' वीडियो में वह कहता है कि उन दानों ने शादी की है और उसकी पत्‍नी ने दिखाने के लिए मंगल सूत्र नहीं पहना है।

चाचा ने कहा: वे जहां रहें खुश रहें, हमें कोई मतलब नहीं
साक्षी की तरह इस मामले में भी युवती कृति का परिवार राजनीतिक रसूख वाला बताया जा रहा है। कृति की दादी नगर के वार्ड पांच की पार्षद हैं। इस मामले में भी युवती के परिवार ने शादी करने वाले जोड़े पर किसी तरह के दबाव से इनकार किया है। कृति के चाचा संजय शर्मा कहते हैं कि दोनों बालिग हैं, उन्‍हें अपना फैसला करने का अधिकार है। उन्‍होंने कृति व उसके पति से कोई मतलब रखने से इनकार किया, लेकिन यह भी कहा कि वे जहां रहें, खुश रहें।
युवक के परिजनों को पेरशान कर रही पुलिस
इस मामले में युवक नितेश की मां ने बताया कि उनका बेटा कहां है, उन्‍हें मालूम नहीं। लेकिन उन्‍हें इस शादी से कोई परेशानी नहीं है। उन्‍होंने यह भी कहा कि कृति के परिवार वाले पुलिस के माध्‍यम से उन्‍हें तंग पर रहे हैं। नितेश के भाई ने भी बताया कि पुलिस उन्‍हें परेशान कर रही है।
पुलिस का परेशान करने से इनकार
इस बाबत कालीबाग ओपी के प्रभारी मनीष कुमार ने नितेश के परिवार को परेशान करने से इनकार किया। उन्‍होंने बताया कि उन्हें भी इस तरह की वीडियो वायरल होने की सूचना मिली है। अब तक की छानबीन में मालूम हुआ है कि दोनों बालिग हैं।

यह भी पढ़ेंः प्रेमी युगल की गुहार- बचाओ बदायूं कप्तान, मम्मी-पापा ले लेंगे जान

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Amit Alok

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप