Move to Jagran APP

स्टैंड पर खड़ी गाड़ियों पर रहती थी चोरों की नजर, 20 हजार में बेच देते थे 2.20 लाख की बुलेट Patna News

पटना जंक्शन और राजेंद्र नगर रेलवे स्टैंड से आधा दर्जन बाइक चुराने वाले गिरोह के सरगना सहित चार शातिर को रेल पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 08:14 AM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 08:14 AM (IST)
स्टैंड पर खड़ी गाड़ियों पर रहती थी चोरों की नजर, 20 हजार में बेच देते थे 2.20 लाख की बुलेट Patna News
स्टैंड पर खड़ी गाड़ियों पर रहती थी चोरों की नजर, 20 हजार में बेच देते थे 2.20 लाख की बुलेट Patna News

पटना, जेएनएन। पुलिस ने चोरों के एेसे गिरोह को पकड़ा है जो बेगूसराय से ट्रेन से पटना जंक्शन आता था और चोरी की बाइक से फरार हो जाता था। पटना जंक्शन और राजेंद्र नगर रेलवे स्टैंड से आधा दर्जन बाइक चुराने वाले गिरोह के सरगना सहित चार शातिर को रेल पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। इनकी निशानदेही पर पटना जंक्शन रेल थाने की पुलिस ने बेगूसराय, मोकामा और लखीसराय में छापेमारी कर चोरी गई पांच बाइक बरामद की। पूछताछ में पता चला कि मोकामा और बख्तियारपुर रेलवे स्टेंड में खड़ी बाइक चुराने में इसी गिरोह का हाथ है।

loksabha election banner

चोरी करते पकड़े गया था एक

पटना जंक्शन रेल थानाध्यक्ष रवि प्रकाश ने बताया कि पिछले एक माह में स्टैंड से तीन बाइक चोरी हो गई थी। दस दिन पूर्व एक और बाइक चोरी हुई। पुलिस ने स्टैंड पर नजर रखना शुरू किया। इसी बीच बुधवार को स्टैंड में एक संदिग्ध युवक बाइक पर बैठकर उसका लॉक खोल रहा था। पहले से नजर रख रही रेल पुलिस के जवानों ने उसे पकड़ लिया। तलाशी में उसके पास से मास्टर-की और फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस मिला। पूछताछ में उसने अपना नाम सुमित कुमार उर्फ गोलू बताया।

वह बेगूसराय के एफसीआइ थाना क्षेत्र के बीहट गांव का रहनेवाला है। उसने बाइक चोरी की बात स्वीकार करते हुए अपने अन्य साथी लखीसराय के बलिया निवासी निलेश कुमार, ज्ञानू कुमार और बेगूसराय निवासी नीरज कुमार का नाम बताया। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह का सरगना सुमित है। सभी एक साथ बेगूसराय से ट्रेन में सवार होते थे और पटना जंक्शन तो कभी राजेंद्र नगर स्टेशन पहुंचते थे।

बीस हजार में बेच दिए थे 2.20 लाख की बुलेट

स्टैंड से बाइक चोरी होने के बाद ठेकेदार ने वहां सीसीटीवी कैमरा लगा दिया था। सीसीटीवी फुटेज को देखने से पता चला कि दस दिन पूर्व जो बुलेट चोरी हुई थी, उसे सुमित ही वहां से ले जा रहा था। इस बुलेट को उसने बेगूसराय में गोविंद केवट के हाथों 20 हजार रुपये में बेच दिया था। निलेश के घर से भी चोरी की अपाचे बरामद हुई। चोरी की एक अन्य बाइक क्यूल में मोकामा रेलवे कर्मी के बेटे को पांच हजार रुपये में बेच दिया गया था। पुलिस ने उस बाइक को भी बरामद किया, हालांकि रेलवे कर्मी का बेटा फरार हो गया। शुक्रवार की देर शाम पुलिस ने लखीसराय के अमराहा थाना क्षेत्र से एक और बाइक बरामद की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.