मशरक(सारण), संवाद सूत्र। बिहार के अलग-अलग जिलों में बैंकों को निशाना बनाने वाले अपराधी एटीएम को भी नहीं छोड़ रहे हैं। सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र में चोरों ने इंडिया वन एटीएम (India 1 ATM) काटकर सारे रुपये की चोरी कर ली। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। एटीएम में कितने रुपये थे, इसका पता नहीं चल सका है। 

गैस कटर से काटी गई एटीएम  

जानकारी के अनुसार राजापट्टी डुमरसन स्थित जिस मकान में इंडिया एटीएम है उसके मकान मालिक मुकेश कुमार गुप्ता ही इसकी देखरेख करते हैं। शनिवार की सुबह एटीएम से रुपये गायब किए जाने की जानकारी मकान मालिक मुकेश कुमार गुप्ता सहित आसपास के अन्य लोगों को हुई। थोड़ी ही देर में चारों तरफ बात फैल गई। सूचना मिलने पर मशरक थानाध्यक्ष राजेश कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना करने के साथ ही मकान मालिक व एटीएम की देखरेख करने वाले मुकेश कुमार गुप्ता से पूछताछ कर घटना की जानकारी ली।

थानाध्यक्ष से घटना की जानकारी मिलते ही एसडीपीओ इंद्रजीत बैठा मौके पर पहुंचे। मकान मालिक मुकेश कुमार ने पुलिस पदाधिकारियों को बताया कि रोज की तरह शुक्रवार की शाम में एटीएम का शटर गिरा कर वे अपने घर में चले गए और रात में खाना खाकर सो गए । रात में चोरों ने घटना को कब अंजाम दिया, इसकी जानकारी नहीं हो सकी, लेकिन सुबह में जगने पर एटीएम की दशा देखकर दंग रह गए। उन्होंने पदाधिकारी को बताया कि एक दिन पहले शुक्रवार को ही इंडिया एटीएम में कैश लोड किया गया था। कितना कैश लोड किया गया एवं एटीएम के शेष कितने रुपये थे, इसकी उन्हे कोई जानकारी नहीं है। इसके लिए बैंक के अधिकारियों से संपर्क करना होगा। पुलिस घटना की तहकीकात एवं चोरों की गिरफ्तारी व रुपये की बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही है।

एसडीपीओ इंद्रजीत बैठा ने बताया कि इस घटना में अंतर जिला गिरोह की संलिप्तता की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। पुलिस सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान करने में जुटी है। वहीं कुछ संदिग्ध पर पुलिस की दबिश बढा दी गई है। इंडिया एटीएम वालों से संपर्क किया जा रहा है। एटीएम कंपनी की ओर से कोई भी अधिकारी अभी तक न तो फोन किया है और न ही संपर्क किया है।

Edited By: Vyas Chandra