Move to Jagran APP

खूब जमा रंग जब मिल बैठीं मगध महिला की पूर्ववर्ती छात्राएं

पुरानी यादों को किया साझा पद्मश्री उषा किरण खां ने किया उद्घाटन

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 11:34 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 12:50 AM (IST)
खूब जमा रंग जब मिल बैठीं मगध महिला की पूर्ववर्ती छात्राएं
खूब जमा रंग जब मिल बैठीं मगध महिला की पूर्ववर्ती छात्राएं

पटना। अरे ये वहीं क्लास रूम है ना जहां हम बैठा करते थे.. अच्छा.. मैडम याद है जब ये क्लास में आती थी तो हम तरह-तरह के गाने गाया करते थे.. ये देखो ये कितनी बूढ़ी हो गई है.. यही सबसे बदमाश लड़की भी थी ना। कुछ ऐसी ही बातें और अपने पुराने दोस्तों से मिलने की खुशी बुधवार को मगध महिला कॉलेज में जुटीं पूर्ववर्ती छात्राओं के बीच देखने-सुनने को मिलीं।

loksabha election banner

मनीषिका पूर्ववर्ती छात्रा संघ की ओर से आयोजित पूर्ववर्ती छात्रा मिलन समारोह में यह नजारा देखने को मिला। कार्यक्रम की शुरुआत पद्मश्री उषा किरण खां ने दीप जला कर की। उन्होंने कहा- 'मैं खुद इस कॉलेज की छात्रा रही हूं। ये मेरे लिए खुशी की बात है कि मैं यहां पर वापस आई हूं। मुझे यहां आकर बहुत ही अच्छा और आनंद का अनुभव हो रहा है।' उन्होंने बताया कि उनकी अंग्रेजी की शिक्षिका सुमनलता भी कार्यक्रम में मौजूद हैं तो सभी छात्राओं ने तालियां बजाकर स्वागत किया। पुराने दोस्तों को देखकर खिले चेहरे :

छात्रा मिलन समारोह के दौरान हर छात्रा के चेहरे पर एक अलग ही चमक और खुशी देखने को मिल रही थी। किसी को अपने बचपन के दिन याद आ रहे थे, तो कोई अपनी क्लास रूम में जाकर अनमोल पलों को कैद कर रहा था। 1960 बैच की लीला सिन्हा अपने दोस्तों के साथ कैंटीन की यादों को ताजा करने में लगी हुई थीं। तो वहीं 1962 बैच की रेखा कुमारी अपने दोस्तों से इस चर्चा में मशगूल थीं कि कैसे वो अपने शिक्षकों को क्लास में परेशान किया करती थीं। एक ही मंच पर दिखीं शिक्षक और छात्राएं :

पूर्ववर्ती छात्रा मिलन समारोह के दौरान एक ही मंच पर शिक्षक और छात्राओं का जमावड़ा देखने को मिल रहा था। पद्मश्री उषा किरण खां ने अपनी अंग्रेजी की शिक्षिका सुमनलता के साथ स्टेज शेयर किया और अपनी पुरानी बातों को याद किया तो वहीं मैथिली विभाग की अरुणा चौधरी जो एक समय में कॉलेज की छात्रा थीं, उन्होंने भी अपनी सहपाठियों से लेकर शिक्षक तक से जुड़ी यादों को साझा किया। प्राचार्य भी भूल गई की वो प्राचार्य :

कॉलेज की प्राचार्य प्रो. शशि शर्मा भी अपनी पुरानी दोस्त माया सिन्हा और नीलम को देखकर अपने अतीत की यादों में लौट गई। इसे दरकिनार कर कि वे संस्थान की प्राचार्य हैं, उन्होंने अपने पुराने दोस्तों के साथ मिलकर खुल कर मस्ती की। साथ ही अपने पुराने दिनों से जुड़ी यादों को साझा किया। बॉलीवुड गानों पर झूमती दिखीं छात्राएं :

अपने इस खास दिन को और भी खास बनाने के लिए पूर्ववर्ती छात्राओं ने एक से बढ़कर एक बॉलीवुड और पंजाबी गानों पर अपनी प्रस्तुति दी। इसमें किसी ने हाई हील पर ठुमके लगाए तो किसी ने 'घुंघरू टूट गए..' पर सभी को अपने साथ झूमने को मजबूर कर दिया। सेल्फी और कई गेम्स से कार्यक्रम बना मनोरंजक :

कार्यक्रम को खास बनाने के लिए पूर्ववर्ती छात्राओं के बीच कई तरह के मनोरंजक गेम्स का आयोजन किया गया। इन पलों को अपने साथ जीवन भर याद रखने के लिए पूर्ववर्ती छात्राओं ने जम कर फोटो और सेल्फी क्लिक की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.