Move to Jagran APP

रिटायर्ड आइपीएस के बंद घर समेत दुकान से लाखों की चोरी

फुलवारीशरीफ। बिड़ला कॉलोनी में बीती रात चोरों ने रिटायर्ड आइपीएस के घर और डीएसपी का

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Apr 2019 11:49 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2019 11:49 PM (IST)
रिटायर्ड आइपीएस के बंद घर समेत दुकान से लाखों की चोरी
रिटायर्ड आइपीएस के बंद घर समेत दुकान से लाखों की चोरी

फुलवारीशरीफ। बिड़ला कॉलोनी में बीती रात चोरों ने रिटायर्ड आइपीएस के घर और डीएसपी कार्यालय के सामने एक मोबाइल दुकान से लाखों का सामान उड़ा डाला। बिड़ला कॉलोनी स्थित पूर्व आइपीएस आरके शर्मा के बंद घर के छह तालों को काटकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। आरके शर्मा के पुत्र और एसबीआई में एजीएम के पद पर तैनात उदय शकर ने केयर टेकर चंदू पासवान को घर की देखभाल करने के लिए रखा है। उदय शकर का पूरा परिवार 19 अप्रैल को गूगल में कार्यरत पुत्र अनिमेष शकर के घर हैदराबाद चला गया था। शुक्रवार की रात चंदू पासवान घर में ताला बंद कर घर चले गए। शनिवार की सुबह चार बजे जब वह बागवानी करने पहुंचे तो देखे कि घर के सभी कमरों का दरवाजा खुला है। चंदू पासवान ने बताया कि मुख्य दरवाजा का ताला काट कर अंदर से दरवाजा को बंद कर लिया। फिर सभी कमरों के दरवाजे का ताला भी काट दिया। चोरों ने आलमारी के ताला को तोड़कर उसमें रखे सारे कीमती गहने गायब कर दिए। चोर इतने शातिर थे कि नकली सोने के जेवर को कमरे में ही छोड़ दिया। उदय शकर की पत्‍‌नी विभा देवी ने फोन पर बताया कि काफी गहने थे। कितने रुपये की चोरी हुई, उसका आकलन पटना लौटने के बाद ही किया जा सकता है। मामले में केयर टेकर के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जाच के लिए एफएसएल टीम को भी बुलाया गया था।

loksabha election banner

शटर उखाड़कर चुरा ले गए कीमती मोबाइल

वहीं फुलवारीशरीफ डीएसपी कार्यालय के ठीक सामने सुशील कुमार की मोबाइल दुकान में भी चोरी हुई है। शनिवार की सुबह पड़ोसी दुकानदार की नजर सुशील कुमार की दुकान के उखड़े हुए शटर पर पड़ी। सूचना पाकर जब दुकानदार मौके पर पहुंचा तो देखा कि दुकान के अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा है और सभी कीमती मोबाइल गायब हैं। सुशील कुमार ने बताया कि दुकान के शटर को लोहे के किसी औजार से उखाड़ दिया गया है। दुकान में घुसते ही चोर ने पहले सीसी कैमरे का तार नोच दिया। तार नोचते हुए एक चोर की तस्वीर भी कैमरे में कैद हुई है। दुकान में रखा लगभग आठ हजार नगद और लगभग नौ लाख का कीमती मोबाइल लेकर फरार हो गए। चोरी की सूचना मिलते ही आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। सूचना पाकर खुद थानेदार कैसर आलम ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की।

लगातार हो रही चोरी की घटनाएं

फुलवारीशरीफ में लगातार चोरी और छिनतई की वारदात से लोगों में काफी दहशत है। एक सप्ताह में चोरी की लगभग सात वारदात हो चुकी है। चोरों के निशाने पर बंद घर और दुकानें हैं। रेलवे गार्ड और प्रोपर्टी डीलर के घर दिनदहाड़े चोरी, चुनौती कुआ व इसापुर की किराना दूकान में चोरी का मामला अभी सुलझा भी नहीं है कि चोरों ने फिर से पुलिस की गश्ती की पोल खोलकर रख दी है।

------------

थाने में बल की कमी के कारण गश्ती में कमी आई है। इसके कारण चोरी की वारदात बढ़ी है। पुलिस चोरों को गिरफ्तार करने के लिए हरसंभव प्रयास में जुटी है। - संजय कुमार पाडेय, डीएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.