Move to Jagran APP

बिहार: पटना से खुली सुविधा एक्‍सप्रेस चलते-चलते बंट गई दो भागों में, जानें फिर क्‍या हुआ

बिहार के पटना जंक्‍शन से बुधवार को रोज की तरह सुविधा एक्‍सप्रेस (82355) टाइम पर खुली। दानापुर स्‍टेशन के पास अचानक ट्रेन के ड्राइवर समेत यात्रियों के होश उड़ गए। जानें पूरा मामला

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 06:18 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 10:26 PM (IST)
बिहार: पटना से खुली सुविधा एक्‍सप्रेस चलते-चलते बंट गई दो भागों में, जानें फिर क्‍या हुआ
बिहार: पटना से खुली सुविधा एक्‍सप्रेस चलते-चलते बंट गई दो भागों में, जानें फिर क्‍या हुआ

पटना, जेएनएन। बिहार के पटना जंक्‍शन से बुधवार को रोज की तरह सुविधा एक्‍सप्रेस (82355) टाइम पर खुली। दानापुर रेलवे स्‍टेशन के सेंटर केबिन के पास शाम में अचानक ट्रेन के ड्राइवर समेत यात्रियों के होश उड़ गए। ट्रेन दो भागों में बंट गई। इंजन आगे बढ़ गया और पूरी ट्रेन पीछे रह गई। यात्रियों के अनुसार ट्रेन दो भागों में बंट गई। 

loksabha election banner

लेकिन गनीमत रही कि किसी तरह की अनहोनी नहीं हुई और बाद में ट्रेन को मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी टर्मिनल के लिए रवाना किया गया। तब जाकर यात्रियों को राहत मिली। इसकी वजह से ट्रेन लगभग 45 मिनट तक वहां रुकी रही। विभाग ने घटना की जांच का आदेश दिया है।    

जानकारी के अनुसार दानापुर स्टेशन के सेंटर केबिन के पास मुंबई जा रही सुविधा एक्सप्रेस के इंजन की कपलिंग खुल गई। इससे इंजन से ट्रेन अलग हो गयी। बताया जाता है कि इंजन आगे बढ़ गया और ट्रेन पीछे ही रह गई। 

घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। फिर से उसके इंजन को जोड़ा गया। इसके बाद ट्रेन खुली। बता दें कि ट्रेन का ठहराव दानापुर में नहीं है। सुविधा एक्‍सप्रेस पटना से डेली जाती है और पटना से मुंबई के बीच महज आठ स्‍टेशनों पर भी ही ठहराव है। पटना से खुलकर यह रघुनाथपुर में रुकती है। इसके बाद पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय स्‍टेशन पर ट्रेन का ठहराव है। कहा जा रहा है कि यदि ट्रेन रफ्तार में होती तो बड़ा हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। दरअसल केबिन के पास कॉशन लगा हुआ है, जिससे वहां पर ट्रेन की रफ्तार कम थी। मामले की जांच का आदेश अधिकारियों को दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.