Move to Jagran APP

महिला का अश्‍लील वीडियो देख डिप्रेशन में गया बक्‍सर ग्राम कचहरी का सचिव, अब शर्म में डूबा

बिहार के बक्‍सर जिले की यह घटना हैरान करनेवाली है। ग्राम कचहरी के सचिव विकास कुमार के पास अश्‍लील वीडियो आया। उसके बाद के घटनाक्रम से वे डिप्रेशन में चले गए। अपने अपहरण तक की साजिश की। अब इस अजीबोगरीब ड्रामा का पर्दाफाश होने से शर्म में डूबे।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 11:59 AM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 03:37 PM (IST)
महिला का अश्‍लील वीडियो देख डिप्रेशन में गया बक्‍सर ग्राम कचहरी का सचिव, अब शर्म में डूबा
ग्राम कचहरी के सचिव ने देखी थी अश्‍लील वीडियो, सांकेतिक तस्‍वीर ।

बक्सर, जागरण संवाददाता। मुरार थाना क्षेत्र अंतर्गत मुरार पंचायत के ग्राम कचहरी सचिव के कथित रूप से हुए अपहरण के रहस्य से पुलिस ने न सिर्फ पर्दा उठा दिया, बल्कि घटना के सात घण्टे के अंदर लापता सचिव को रोहतास के दिनारा से बरामद कर उसके घरवालों को सुपुर्द कर दिया। सचिव की बरामदगी के बाद जो खुलासा हुआ वो बेहद हैरान करनेवाला था। उनके पास एक लड़की की अश्‍लील वीडियो आया‍ था। दोस्‍तों ने उनके पास इसे देख लिया था। जिसके कारण डिप्रेशन में अपने अपहरण की पूरी पटकथा खुद तैयार की। अब राज का पर्दाफाश होने पर शर्म में डूबे हैं।

loksabha election banner

अपहरण के नाम पर पहले खूब छकाया

 मुरार थनाध्यक्ष मनोज पाठक ने बताया कि ग्राम कचहरी के सचिव के अपहरण की जैसे ही सूचना मिली पूरा पुलिस तंत्र एकसाथ सक्रिय हो गया और  लापता सचिव विकास कुमार के फोन को सर्विलांस पर लेकर पल-पल के गतिविधियों पर निगाह रखी जाने लगी। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे थे जबकि डुमरांव डीएसपी स्वयं भी लापता सचिव की खोजबीन में लगे थे। पुलिस को पहले दोपहर 12.30 बजे फोन का लोकेशन कोरानसराय मिला जिसमें उसने घरवालों से जान बचाने की गुहार लगाई। उसका लोकेशन बक्सर मिलते ही चारों तरफ नाकाबंदी करने के साथ ही पड़ोसी जिलों को सतर्क करते हुए पुलिस सघन तलाश में जुट गई थी। इस बीच सचिव के फोन का लोकेशन दिनारा मिला। रोहतास पुलिस को सतर्क करते हुए बक्‍सर पुलिस पीछे लग गई। तभी शाम 7.30 बजे फिर सचिव का फोन घरवालों को मिला जिसमे उसने खुद के दिनारा में होने की जानकारी देते हुए जान बचा लेने की गुहार लगाई। उस वक्‍त पुलिस को उसके दिनारा के बदले मोहनिया में होने का लोकेशन मिल रहा था।  हालांकि मोहनिया के बाद फिर विकास दिनारा पहुंच गया। पुलिस ने उसके मोबाइल लोकेशन का पीछा करते हुए दिनारा से उसे दबोच लिया और वापस मुरार लेकर चली आई। इस दौरान पुलिस के साथ स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि वसंत यादव के साथ क्षेत्र के कुछ अन्य मानिंद लोग भी पुलिस के साथ लगातार बने रहे । सभी की मौजूदगी में विस्तृत पूछताछ के बाद विकास को उसके घरवालों को सुपुर्द कर दिया गया।

यकीन से परे था बयान

  पुलिस की पूछताछ में विकास ने जो कुछ खुलासा किया वह  एकबारगी यकीन से परे थी। विकास के अनुसार कुछ दिन पूर्व उसके मोबाइल पर एक महिला की अर्धनग्न वीडियो आई थी। उक्त वीडियो उसके साथ रहने वाले कुछ लोगों ने देख लिया। इसके बाद से ही शर्मिंदगी महसूस करते हुए वह डिप्रेशन का शिकार हो गया था। डिप्रेशन के इसी उधेड़बुन में उसने आत्महत्या का निर्णय कर लिया।  घर से निकलने के बाद कोरानसराय पहुंच गया। दिमाग स्थिर नहीं होने के कारण वहां से बक्सर और फिर दिनारा पहुंच गया था। आत्‍महत्‍या के लिए कदम तो बढ़ा लिया मगर वह आत्‍महत्‍या कर नहीं पा रहा था। अब अपहरण की साजिश का पर्दाफाश हो जाने पर पूरे गांव को उनकी करतूत का पता चल गया। जिससे वे शर्म में डूबे हैं।

पिता के साथ निकला था

बताते दें कि शुक्रवार की दोपहर मुरार थाना क्षेत्र के ठोरी पांडेयपुर निवासी मुरार ग्राम कचहरी का सचिव विकास कुमार पिता सवरु राम के साथ ग्राम कचहरी जाने के लिए घर से निकला था।  पिता अपनी साइकिल पर बैठाकर उसे पहुंचाने जा रहे थे, तभी रास्‍ते में गांव के ही डीलर वसंत राम का लड़का बाइक से जाते मिल गया। विकास उसके साथ बाइक पर पर कचहरी के लिए गया। इसी बीच दोपहर 12.30 बजे पिता के पास विकास का फोन आया जिसमें उसने अपहरण किए जाने की जानकारी देते जान बचाने की गुहार लगाई थी। पुलिस को इसकी सूचना देते ही पूरे पुलिस महकमे खलबली मच गई। वही घटना की जानकारी मिलते ही डुमरांव विधायक अजीत कुशवाहा का भी पुलिस पर त्वरित कार्रवाई के लिए दबाव बढ़ना शुरू हो गया था। इस बीच महज सात घण्टे के अंदर लापता सचिव को बरामद कर पुलिस ने न सिर्फ इस हाई वोल्टेज ड्रामा का पटाक्षेप कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.