पटना, जेएनएन। केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पुलिस संगठन में सिपाही के 11,880 पदों के लिए 20 जनवरी को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा स्थगित कर दिया है। पर्षद के अध्यक्ष केएस द्विवेदी ने बताया कि 20 जनवरी को दोनों पाली की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। लिखित परीक्षा की नई तिथि की सूचना जल्द अभ्यर्थियों को दी जाएगी। नई तिथि के लिए अभ्यर्थी पर्षद की वेबसाइट के संपर्क में रहें।

छह लाख अभ्यर्थियों को होना था शामिल

12 जनवरी को पहले चरण की परीक्षा विभिन्न जिलों में बनाए गए 550 केंद्रों पर दो पाली में आयोजित की गई थी। दोनों पालियों की परीक्षा में शामिल होने के लिए 6.50 लाख अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया था। जबकि लगभग छह लाख अभ्यर्थियों को दूसरे चरण की परीक्षा में शामिल होना है। अभ्यर्थियों को केंद्रों पर पहुंचने में हुई परेशानी के कारण पर्षद की काफी किरकिरी हुई थी। ट्रेन में जगह नहीं मिलने पर कई स्टेशनों पर अभ्यर्थियों ने हंगामा और ताड़फोड़ किया था।

सीधी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा दो फरवरी को

चलंत दस्ता के 496 पदों के लिए दो को परीक्षा केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने परिवहन विभाग में 'चलंत दस्ता सिपाही' के 496 पदों पर सीधी नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा दो फरवरी को एकल पाली में होगी। परीक्षा सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों को केंद्र पर सुबह 9:00 बजे रिपोर्टिग करना होगा।

18 से ई-प्रवेश पत्र

ई-प्रवेश पत्र पर्षद की वेबसाइट पर 18 जनवरी से उपलब्ध रहेगा। प्रवेश पत्र पर फोटो स्पष्ट नहीं होने पर अभ्यर्थियों को केंद्र पर दो फोटो साथ में लाना होगा। वेबसाइट से ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं होने की स्थिति में 28 व 29 जनवरी को बैक हार्डिग रोड स्थित कार्यालय में डुप्लिकेट प्रवेश पत्र निर्गत किया जाएगा। अभ्यर्थियों को साथ में आवेदन पत्र की छायाप्रति एवं वैध फोटोयुक्त पहचान पत्र लाना होगा। अनुक्रमांकवार परीक्षा केंद्रों की सूची 20 जनवरी से पर्षद की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस