Move to Jagran APP

ठंड से बचने के लिए बोरसी जलाकर सोया था परिवार, दम घुटने से एक की मौत, पांच पहुंचे अस्‍पताल

बंद कमरे में बोरसी के धुएं के कारण दम घुटने से मौत की घटनाएं थम नहीं रही हैं। एक दिन पहले भोजपुर में हुई घटना के बाद अब नालंदा के अस्‍थावां में दर्दनाक हादसा हो गया है। अस्‍थावां थानाक्षेत्र के अंदी गांव में यह घटना हुई है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:53 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:05 AM (IST)
ठंड से बचने के लिए बोरसी जलाकर सोया था परिवार, दम घुटने से एक की मौत, पांच पहुंचे अस्‍पताल
अस्‍पताल में चल रहा बीमार लोगों का इलाज। जागरण

अस्‍थावां (नालंदा), संवाद सूत्र। बंद कमरे में बोरसी के धुएं के कारण दम घुटने से मौत की घटनाएं थम नहीं रही हैं। एक दिन पहले भोजपुर में हुई घटना के बाद अब नालंदा के अस्‍थावां में दर्दनाक हादसा हो गया है। अस्‍थावां थानाक्षेत्र के अंदी गांव में यह घटना हुई है। दम घुटने से सात साल के एक बच्‍चे की मौत हो गई। मृतक बालक अंकित कुमार था। वह राजीव राम का पुत्र था। पांच लोगों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इनमें राजीव राम की 29 वर्षीय पत्नी, दस वर्षीय पुत्री सोनाली कुमारी, अरुण राम की 11 वर्षीय पुत्री नेहा कुमारी, 13 वर्षीय पुत्र जितेंद्र कुमार व सोहन राम की 40 वर्षीय पत्नी ललन देवी शामिल हैं। सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

loksabha election banner

देर रात धुएं से घुटने लगा दम 

अरुण कुमार ने बताया कि उनकी भाभो मधु देवी की तबियत खराब थी। सभी लोग जगे हुए थे। एक कमरे में उनकी मां थी। सभी लोग उसी कमरे में सो रहे थे। उस कमरे में बोरसी जल रही थी। ठंड के कारण दरवाजा बंद था। अचानक बोरसी से काफी धुआं निकलने लगा इससे सभी का दम घुटने लगा। इसी दौरान अंकित की मौत हो गई। अन्‍य सभी की हालत बिगड़ गई।  इसके बाद घर में चीख-पुकार मच गई। शोर सुनकर गांव के लोग पहुंचे। इसके बाद गांव के लोगों की मदद से सभी को लेकर अस्‍पताल पहुंचे। वहां तुरंत इलाज शुरू किए जाने से सभी की जान बच गई। अं‍कित को मृत घो‍षित कर दिया गया। चिकित्सक डा. विश्वजीत कुमार ने बताया कि सभी की स्थिति खतरे से बाहर है।

थानाध्‍यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि देर रात घटना की सूचना मिली थी। इसके तुरंत बाद पुलिस को वहां भेजा गया। लेकिन तब तक गांव के लोग सभी को टेंपो में लादकर अस्‍पताल पहुंचा चुके थे। जि‍तने भी इलाजरत हैं उनकी स्थिति खतरे से बाहर है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.