वैशाली, जेएनएन। लाख चौकसी के बाद भी ट्रेनों में लापरवाही थम नहीं रही है। रेल प्रशासन सुस्‍त बना रहता है। जब कोई अनहोनी हो जाती है अथवा कोई हादसा होता है, तब जाकर वह एक्टिव दिखता है। कुछ ऐसा ही मामला बिहार के वैशाली में देखने को मिला, जब पूरी ट्रेन को छोड़ इंजन आगे निकल गया। यात्रियों में जब हाय-तौबा मचा, तब रेलवे की नींद टूटी अौर इंजन को बोगियों से जोड़ा गया। फिर ट्रेन अपने गंतव्‍य की ओर रवाना हुई। गनीमत रही कि यात्रियों को कुछ नहीं हुआ। 

पूरा मामला बिहार के वैशाली स्थित सराय रेलवे स्‍टेशन के निकट का है। जयनगर से नई दिल्ली जा रही स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन बोगियों को छोड़कर एक किलोमीटर आगे निकल गया। हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर सराय और घोसवर रेलवे स्टेशन के बीच चकचमेली के पास हुई इस घटना से यात्रियों में अफरातफरी मच गई।

सूचना मिलते ही सोनपुर रेल मंडल के डीआरएम अनिल कुमार गुप्ता समेत अधिकारी सराय रेलवे स्टेशन पहुंचे। स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के इंजन को भेजकर छूटी बोगियों को सराय स्टेशन वापस लाया गया। इसके बाद ट्रेन को नई दिल्‍ली के लिए रवाना हुई। 

रेलवे सूत्रों की मानें तो जयनगर से नई दिल्ली जा रही ट्रेन शुक्रवार की शाम पौने सात बजे नवनिर्मित लाइन से सराय रेलवे स्टेशन से गुजरी। कुछ दूर जाने के बाद उसकी कपलिंक टूट गई। इससे एक झटके से इंजन से सभी बोगियां अलग हो गईं। इंजन आगे निकल गया। सोनपुर डीआरएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। गनीमत रही कि यात्रियों को कुछ नहीं हुआ। ट्रेन जब खुली, तब जाकर सबकी सांस में सांस आई। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस