Move to Jagran APP

मैदे व आटे की कीमत में वृद्धि का असर, अब ब्रेड खरीदने पर चुकाने होंगे दस रुपये तक अधिक

मैदे व आटे की कीमत बढ़ने से ब्रेड की खरीद पर अब दस रुपये अधिक तक चुकाने होंगे। ब्रेड की बिक्री से जुड़े कारोबारियों व एजेंट का कहना है कि कंपनी ने कीमत तो बढ़ा दी है कमीशन नहीं बढ़ाया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 11:31 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 11:31 AM (IST)
मैदे व आटे की कीमत में वृद्धि का असर, अब ब्रेड खरीदने पर चुकाने होंगे दस रुपये तक अधिक
मैदे व आटे की कीमत में वृद्धि का असर, अब ब्रेड खरीदने पर चुकाने होंगे दस रुपये तक अधिक

पटना, जेएनएन। अगर आपको भी ब्रेड पसंद है तो इसका स्वाद लेने के लिए जेब थोड़ी ढीली करनी होगी। मैदे व आटे की कीमत में लगातार हो रही वृद्धि व ब्रेड को मुलायम करने वाले यीस्ट (खमीर) की कीमत बढऩे से पटना में ब्रेड की कीमत बढ़ गई है। प्रति पैकेट एक से दस रुपये तक कीमत बढ़ाई गई है। एेसे में अब ब्रेड की खरीद पर दस रुपये तक अधिक चुकाने होंगे।

loksabha election banner

पहले से अधिक कीमत पर होगी मुहैया

ब्रेड की बिक्री से जुड़े कारोबारियों व एजेंट का कहना है कि कंपनी ने कीमत तो बढ़ा दी है, कमीशन नहीं बढ़ाया है। इस मामले में बिहार बेकरी एसोसिएशन का कहना है कि एजेंट को एमआरपी पर कमीशन मिलता है। कीमत बढऩे से कमीशन भी बढ़ा है। एेसे में फुटकर दुकानदारों का भी पहले से अधिक कीमत पर ब्रेड मुहैया कराई जा रही है।

शहर में है 25 टन खपत

एसोसिएशन के सदस्य एनके अग्रवाल के अनुसार शहर में प्रतिदिन लगभग 25 टन ब्रेड की खपत होती है। कारोबारियोंकी मानें तो शहर में आधा दर्जन से अधिक ब्रांडेड व एक दर्जन से अधिक गैर ब्रांडेड बेकरी हैं जो शहर की मांग को पूरा करती हैं। अॉफिस और स्कूल जाने वाले छात्र ब्रेड को ही अधिक तरजीह देते हैं। एेसे में कीमत बढ़ने से पटनावासियों की जेब पर भारी असर पड़ेगा। अब पहले से ज्यादा पैसे देर ब्रेड खरीदनी पड़ेगी।

ब्रेड की कीमत (रुपये में)

ब्रेड  -  पुरानी -  नई 

सैंडविच ब्रेड 175 ग्राम - 13 - 14

200 ग्राम - 15 -  17

350 ग्राम - 25 - 28

400 ग्राम सैंडविच - 27 - 30

400 ग्राम ब्राउन - 30 से 35 रुपये

600 ग्राम - 33 -  40

800 ग्राम -  40 - 50

बन 70 ग्राम - 06 - 07

पाव 250 ग्राम : 15 - 18

फ्रूट ब्रेड - 15 - 18


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.