Move to Jagran APP

लालू से मिलने के बाद तेजस्वी बोले, जनता के सामने नहीं चलता है किसी का फॉर्मूला

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ​यादव से RIMS में मिल कर तेजस्वी यादव बाहर निकल गए हैं। शनिवार को वे अपने पिता से काफी देर तक बात की। पढ़ें तेजस्वी क्या-कुछ बोले।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sat, 29 Dec 2018 02:10 PM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 08:37 AM (IST)
लालू से मिलने के बाद तेजस्वी बोले, जनता के सामने नहीं चलता है किसी का फॉर्मूला
लालू से मिलने के बाद तेजस्वी बोले, जनता के सामने नहीं चलता है किसी का फॉर्मूला

पटना [जेएनएन]। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ​यादव से रिम्स में मिल कर तेजस्वी यादव बाहर निकल गए हैं। शनिवार को वे अपने पिता से काफी देर तक बात की। रिम्स से बाहर निकलते ही उन्हें मीडिया ने घेरा। तेजस्वी ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब है। इसलिए वे लोग मिलने आए हैं। उन्होंने सीट शेयरिंग के फॉर्मूले को टालते हुए कहा कि यह जरूरी नहीं है कि जब भी यहां लोग फॉर्मूला तय करने ही आएं। उन्होंने कहा कि जनता के सामने नहीं चलता है किसी का फॉर्मूला।

prime article banner

तेजस्वी ने चलते-चलते कहा कि बिहार व झारखंड में एनडीए का सफाया हो जाएगा। 2019 के लोकसभा चुनाव में महागठबंधन क्लीन स्वीप करेगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की स्थिति काफी खराब है। एनडीए के नेता भाग रहे हैं, लेकिन उनसे कोई सवाल नहीं करता कि वे क्यों भाग रहे हैं। बीजेपी के कार्यों को लेकर महाराष्ट्र में शिव सेना हमला कर रही है। 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर किसी तरह का विवाद नहीं है। जल्द ही समय पर इसका खुलासा हो जाएगा। बस थोड़ा इंतजार ​कीजिए। उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग का फैसला हमलोग कर लेंगे। किसी तरह की कोई प्रॉब्लम नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि हमलोगों का कोई फॉर्मूला नहीं है। फिर जनता के सामने कोई फॉर्मूला काम भी नहीं करता है। जंग के मैदान में सिर्फ जनता काम आती है। उन्होंने कहा कि वे सब जनता के बीच जाएंगे। जीतने वालों को सीट दी जाएगी।  

उन्होंने बिहार सीएम पर चोट करते हुए कहा कि हम नीतीश कुमार तो हैं नहीं, जो सूबे को अपराधियों के हवाले कर दें और सीट शेयरिंग के लिए घूमते रहें। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की जगह शायद हम होते तो पहले अपराधियों को जेल में डालते, उसके बाद सीटों की बात करते। लेकिन, नीतीश कुमार को तो केवल कुर्सी व सीट से प्रेम है। उन्होंने केंद्र सरकार पर भी तंज कसा और कहा कि पूरे देश से एनडीए का सफाया हो जाएगा। बीजेपी का पूरे देश में जनाधार घट रहा है। उपेंद्र कुशवाहा और जीतनराम मांझी इसके उदाहरण हैं। 

गौरतलब है कि रांची के रिम्स में आज तेजस्वी के अलावा रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और निषाद संघ के नेता मुकेश सहनी ने भी मुलाकात की। मुलाकात के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने सीट शेयरिंग की स्ट्रेटजी के संकेत दिए। माना जा रहा है विपक्षी नेताओं की लालू से इस मुलाकात में महागठबंधन की सियासत को ले बड़ा फैसला लिया गया है। लालू से मिलने के बाद मीडिया से बातचीत में उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि उन्होंने राजद सुप्रीमो के स्वास्थ्य का हाल जाना। कुछ सियासी बातचीत भी हुई। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अभी इसका खुलासा नहीं कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK