Move to Jagran APP

UP में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा RJD, पटना लौटने पर बोले तेजस्वी

लखनऊ से पटना पहुंचने के बाद तेजस्वी ने स्पष्ट कहा है कि राजद उत्तरप्रदेश में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा। उन्होंने अखिलेश यादव और मायावती को गठबंधन के लिए बधाई दी।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 03:01 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 10:32 PM (IST)
UP में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा RJD, पटना लौटने पर बोले तेजस्वी
UP में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा RJD, पटना लौटने पर बोले तेजस्वी

पटना, जेएनएन। लखनऊ से पटना पहुंचे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है और स्पष्ट कहा है कि राजद यूपी में लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेगा। बता दें कि तेजस्वी के यूपी दौरे और मायावती-अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद तमाम विरोधी पार्टियां ये कयास लगा रही थीं कि वो यूपी में राजद के लिए सीटों पर बात करने गए हैं।

loksabha election banner

कहा-केंद्र में किसकी सरकार बनेगी यूपी-बिहार से ही तय होगा

तेजस्वी यादव ने सोमवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की और यूपी में लोकसभा चुनाव को लेकर सपा-बसपा गठबंधन के लिए बधाई दी और कहा कि केंद्र में किसकी सरकार बनेगी? ये यूपी और बिहार ही तय करेगा। तेजस्वी ने कहा कि यूपी में कांग्रेस से गठबंधन नहीं किया गया क्योंकि यहां सपा-बसपा ही काफी हैं पीएम मोदी को हराने के लिए।

तेजस्वी ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद ही कहा है कि भाजपा को यूपी से कोई वोट नहीं मिलने जा रहा, यहां उनकी हार तय है। राहुल ने स्पष्ट कहा है कि यूपी में अब गठबंधन किसका है? ये मायने ही नहीं रखता है। 

सीबीआइ ईडी दोनों एजेंसियां सरकार की पार्टनर हो गई हैं

तेजस्वी ने सीबीआइ और ईडी पर तंज कसते हुए कहा कि ये दोनों जांच एजेंसियां अब एजेंसियां नहीं रह गई हैं, ये दोनों अब भाजपा की पार्टनर हो गई हैं। इसका खामियाजा लालू जी भुगत रहे हैं, जिन्होंने मोदी के खिलाफ आवाज उठाई थी और आज वो जेल में सजा काट रहे हैं।

नीतीश चाचा की डबल इंजन की सरकार से बिहार को क्या फायदा हुआ 

तेजस्वी ने इसके साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी कटाक्ष किया और कहा कि नीतीश चाचा ने तो भाजपा का हाथ थाम लिया लेकिन उससे बिहार को क्या फायदा हुआ है वो जनता को बताएं? पहली बार बिहार में और केंद्र में एक ही पार्टी की सरकार है लेकिन बिहार को ये सरकार विशेष राज्य का दर्जा नहीं दे सकती।

पीएम मोदी कहते हैं कि बिहार को जरूरत ही नहीं है विशेष राज्य के दर्जे की। अब कैसे और कौन-सा पैमाना चाहिए उन्हें, वो बताएं। बिहार के पिछड़ेपन को नहीं देख रहे हैं शायद। कहा जा रहा है कि बिहार में विकास हो रहा है। डबल इंजन की सरकार है, तो क्या कर रहा है ये डबल इंजन?

सपा-बसपा गठबंधन पर मायावती-अखिलेश को दी बधाई

तेजस्वी यादव ने यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के लिए मायावती और अखिलेश को बधाई दी और कहा कि ये गठबंधन देश की जनता की भलाई के लिए राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य में बनाया गया है। ये गठबंधन जरूरी और एेतिहासिक है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.